बिज़नस

इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के लिए की भारी बोनस की घोषणा

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के लिए भारी बोनस की घोषणा की है. कंपनी ने कर्मचारियों को भेजे एक मेल में यह जानकारी दी है एयरलाइन कंपनी ने 1.5 महीने की सैलरी एकमुश्त बोनस के तौर पर देने का घोषणा किया है, साथ ही एक इमोशनल मेल भी लिखा हैकंपनी ने मेल के जरिए बोला है कि हम उथल-पुथल भरे दौर से गुजरे हैं, पहले Covid-19 आया और फिर कंपनी की रिकवरी में दिक्कतें आईं दोनों समय में सबकी अपनी-अपनी चुनौतियाँ हैं. कोविड के दौरान हुए घाटे का कंपनी पर काफी असर पड़ा और पिछले वर्ष का फायदा समाप्त हो गया.

इतने हजारों लोग काम करते हैं
2022-2023 के लिए एयरलाइन की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो की कुल कर्मचारी संख्या 32,407 कर्मचारी थी. एयरलाइन ने मेल में बोला कि हमने 2022 की दूसरी छमाही में रिकवरी की अपनी राह प्रारम्भ की और तब से हमने ठोस और मजबूत प्रदर्शन किया है. हाल के वाइड-बॉडी विमान ऑर्डर एक मजबूत भविष्य का संकेत देते हैं.

कंपनी का विस्तार हो रहा है
25 अप्रैल को, इंडिगो ने 30 एयरबस A350-900 विमानों के लिए एक पक्का ऑर्डर दिया था, जो कम लागत वाली एयरलाइन को हिंदुस्तान से यूरोप, यूके, यूएस और ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानें प्रदान करने में सहायता करेगा. हालांकि कंपनी ने इसकी मूल्य के बारे में जानकारी नहीं दी. एक रिपोर्ट के अनुसार इसकी मूल्य 9 अरब $ से भी अधिक आंकी गई है. यूरोपीय विमानन निर्माता ने 2019 से विमान मूल्य डेटा जारी करना बंद कर दिया था.

30 A350-900 ऑर्डर के अलावा, इंडिगो ने अतिरिक्त 70 एयरबस A350 विमान खरीदने का अधिकार भी सुरक्षित कर लिया है. एयरलाइन वर्तमान में एयरबस 320 विमानों के बेड़े के माध्यम से सभी-इकोनॉमी सीटों के साथ कम लागत वाली उड़ानें संचालित करती है, जिसमें 180 से 220 यात्री बैठ सकते हैं. इस ऑर्डर के साथ, इंडिगो वाइड-बॉडी सेगमेंट में शामिल हो जाएगी, जिसमें अब तक सिर्फ़ एयर इण्डिया और विस्तारा – दोनों टाटा समूह की कंपनियां शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button