वायरल

आमिर, फैज़ और फ़राज़ नाम के तीन यूवको ने हिंदू लड़की के साथ क्रूरतापूर्वक किया सामूहिक बलात्कार

लखनऊ: शनिवार (23 मार्च) को यूपी के अंबेडकरनगर जिले में आमिर, फैज़ और मोहम्मद फ़राज़ नाम के तीन व्यक्तियों ने एक हिंदू लड़की के साथ क्रूरतापूर्वक सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को अरैस्ट कर लिया है और उन पर कानून की कई धाराओं के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 वर्ष की लड़की को एक ट्यूबवेल में बंधक बनाकर रखा गया और जब उसने विरोध किया तो उसके साथ हाथापाई की गई. लहूलुहान हालत में पीड़िता को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया.

यह मुद्दा अंबेडकरनगर जिले के हंसवर थाना क्षेत्र का है. इधर शनिवार को पीड़िता के पिता ने पुलिस में कम्पलेन दर्ज करायी कि 23 मार्च को उनकी बेटी कोचिंग के लिए साइकिल से हीरापुर बाजार जा रही थी. रास्ते में उसकी बेटी की मुलाकात हंसवर के मुंडेरा गांव निवासी फैज और फराज से हो गई. दोनों ने पीड़िता को जबरन अपनी बाइक पर बैठा लिया. इसके बाद फ़राज़ पीड़िता को एक सुनसान स्थान पर अपने ट्यूबवेल पर ले गया. आमिर भी वहां पहुंचा.

 

आरोप है कि ट्यूबवेल पर आमिर, फराज और फैज ने पीड़िता के साथ बारी-बारी से सामूहिक बलात्कार किया. जब पीड़िता ने इस हरकत का विरोध किया तो उसके साथ हाथापाई की गई. बाद में तीनों आरोपियों ने मिलकर पीड़िता की पिटाई कर दी. सामूहिक बलात्कार के बाद फराज और फैज ने पीड़िता को आमिर के साथ ट्यूबवेल के बगल में बने एक कमरे में बंद कर दिया. दोनों ने घर को बाहर से बंद कर दिया और भाग गये. इसी बीच पीड़ित परिवार को घटना की जानकारी हुई और वे 20 वर्षीय लड़की को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे.

शिकायतकर्ता के मुताबिक, पीड़िता अंदर लहूलुहान हालत में पड़ी थी. कमरे के अंदर आमिर भी नग्न हालत में मिला. जब परिजन पहुंचे तो पीड़िता ने रो-रोकर आपबीती सुनाई. पुलिस ने आमिर, फैज़ और फ़राज़ के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज की है. इन सभी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376-डी, 342, 323, 504 और 506 के अनुसार कार्रवाई की गई है. बीएससी द्वितीय साल की छात्रा से सामूहिक बलात्कार के इल्जाम में पुलिस ने तीनों आरोपियों को 24 मार्च 2024 (रविवार) को अरैस्ट कर लिया. सुबह 3:40 बजे हीरापुर बाजार के पास भागने की प्रयास करने के बाद आरोपियों को अरैस्ट कर लिया गया. पीड़िता की काउंसलिंग और मेडिकल जांच कराई गई है.  घटना में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button