उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के डेरा कारसेवा को दो बाइक सवार हमलावरों ने गुरुद्वारा परिसर में मारा गोली

रुद्रपुर: उत्तराखंड (Uttrakhand) में नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के कारसेवा डेरा प्रमुख की दो बाइक सवार हमलावरों ने बृहस्पतिवार को तड़के गुरुद्वारा परिसर में गोली मारकर मर्डर कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ ने संवाददाताओं को कहा कि गोली लगने से घायल बाबा तरसेम सिंह को खटीमा के एक हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा, “ हमारे पास हमलावरों की (सीसीटीवी कैमरे की) वीडियो है, जिसमें वे साफ दिख रहे हैं. वे दोनों सिख हैं.

उन्होंने बोला कि घटना के बाद वे फरार हो गए. नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा सिखों के लिए श्रद्धेय जगह है जो राज्य के उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर-टनकपुर मार्ग पर स्थित है. मंजूनाथ ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सुबह करीब सवा छह बजे हमलावर गुरुद्वारे में प्रवेश करते हैं और फिर वे सिंह को राइफल से गोली मार देते हैं. उन्होंने कहा कि गोली मारने वाला शख्स बाइक पर पीछे बैठा था. एसएसपी ने बताया, “ कुर्सी पर बैठे सिंह को दो गोली मारी गईं. पहली गोली सामने से और दूसरी गोली पीछे से मारी गई. सिंह ज़मीन पर गिर गए.

उन्होंने कहा कि डेरा कारसेवा प्रमुख के हमलावरों को पकड़ने के लिए आठ पुलिस दलों को काम पर लगाया गया है. घटना को ‘गंभीर’ बताते हुए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने बोला कि घटना की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और क्षेत्रीय पुलिस के कर्मी शामिल हैं. उन्होंने कहा, “ यदि घटना के पीछे कोई षड्यंत्र है तो इसका भंडाफोड़ किया जाएगा. इसके लिए केंद्रीय एजेंसियों की भी सहायता ली जाएगी.” कुमार ने बताया, “ हम हमलावरों को जल्द पकड़ लेंगे.

Related Articles

Back to top button