उत्तर प्रदेश

हाथरस: किराना गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान हुआ राख

सादाबाद के गांव बिसावर में 18 अप्रैल की दोपहर को एक किराना व्यापारी के गोदाम में भयंकर आग लग गई. आग से करीब आठ लाख रुपये लागत का सामान जलकर राख हो गया. आग बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. पूरे बाजार में भगदड़ मच गई. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पड़ोसियों ने कई सबमर्सिबल चलाकर आग को बुझाया. अग्निशमन विभाग की वाहन के देरी से पहुंचने से व्यापारियों में नाराजगी थी.

गांव बिसावर निवासी बल्देव अग्रवाल पुत्र गोपीचंद्र अग्रवाल की मुख्य बाजार में किराना की बड़ी दुकान है. उनके पास दो मकान हैं. उनमें से एक में वह परिवार के साथ रहते हैं और दूसरे मकान का आधा हिस्सा केनरा बैंक को किराया पर दे रखा है. आधे हिस्से में उन्होंने किराना का गोदाम बना रखा है. 18 अप्रैल की दोपहर एकाएक गोदाम में विद्युत शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. गोदाम में रखे दोना-पत्तल, रिफाइंड और अन्य सामान को आग ने चपेट में ले लिया. धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. व्यापारियों ने उनके गोदाम से धुआं निकलते देखा तो सभी आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े. पूरे बाजार में अफरा-तफरा मच गई.

इधर, बैंक कर्मचारी के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर आईं. जब तक लोग आग बुझाने पहुंचे, तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. व्यापारियों ने पुलिस एवं अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद पड़ोसियों ने अपनी सबमर्सिबल चला दी. पड़ोसी गोदाम में चारों ओर से आग बुझाने के लिए जुट गए. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. करीब डेढ़ घंटे तक लगी आग को बमुश्किल बुझाया गया. आग बुझने के बाद फायर ब्रिगेड की वाहन मौके पर पहुंची. इसे लेकर व्यापारियों ने नाराजगी दर्ज कराई.

Related Articles

Back to top button