उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद लोकसभा से रुचि वीरा समेत पांच सपाइयों पर हुआ केस दर्ज

मुरादाबाद, 16 अप्रैल (हि). सपा के मंच से पुलिस को लताड़ने वाली, अपनी हद में रहने की चेतावनी देने वाली, बीजेपी की दलाल न बनने की दलील देने वाली मुरादाबाद लोकसभा से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी रुचि वीरा समेत पांच सपाइयों पर मंगलवार को थाना मुगलपुरा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

बीती 14 अप्रैल को थाना मुगलपुरा क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में जनसभा प्रस्तावित थी. मौसब खराब होने के चलते ऐन समय पर अखिलेश यादव का आना कैंसिल हो गया था.

इस दौरान समाजवादी पार्टी नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ रुचि वीरा ने मंच से लोगों को संबोधित किया था. इस दौरान रुचि वीरा ने बोला था कि पुलिस प्रशासन यहां से कांग्रेस पार्टी के लोगों को हटाने का काम कर रहे हैं.

उन्होंने पुलिस-प्रशासन पर निशाना साधते हुए बोला कि अपनी औकात में रहो,दलाल बनने का काम मत करो,तुम लोगों को आने से रोक नहीं पाओगे. वोट डालने के लिए इतनी लंबी-लंबी लाइनें लगेगी देखते रह जाओगे. उन्होंने आगे बोला कि पुलिस बीजेपी के एजेंट बनने का काम ना करें. लानत हैं तुम्हारे ऊपर, तुम जनता के सेवक होकर अपनी जॉब से वफादारी नहीं कर रहे हो, राष्ट्र के साथ वफादारी नहीं कर रहे हो. रुचि वीरा ने जनसभा में आए लोगों से आह्वान करते हुए बोला अपनी स्थान पर बैठे रहो और इन्हें मुंहतोड़ उत्तर दो.

मंच से तीखे तेवर दिखाने वाली रुचि वीरा के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी. लेकिन, अब उसी पुलिस ने रुचि वीरा के विरुद्ध थाना मुगलपुरा में मुकदमा दर्ज कर दिया है. पुलिस ने अपनी एफआईआर में कुल पांच लोगों को नामजद किया है. जिसमें रुचि वीरा के अतिरिक्त समाजवादी पार्टी जिला अध्यक्ष जयवीर यादव, पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू, समाजवादी पार्टी नेता बाबर खा, मोहम्मद गनी शामिल हैं.

जिलाधिकारी मानवेंद्र का बोलना है की यहां से नोटिस भी जारी किया गया था. उनका ये भी बोलना है की जो हमारे पास फुटेज आए थे उसमें साफ था की उन्होंने पुलिस को धमकी दी है, जो की एमसीसी का उल्लंघन था. डीएम मानवेंद्र सिंह ने पुष्टि करते हुए ये भी कहा है की मुद्दे में रुचि वीरा और उनके जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button