उत्तर प्रदेश

मतदान के बीच सपा का बूथ कैप्‍चरिंग का ये दावा

UP Lok Sabha Election 2024 1st Phase Voting: उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान के बीच सपा ने मुजरफ्फरनगर से कैराना तक आरोपों की झड़ी लगा दी. समाजवादी पार्टी ने मतदान की गति धीमी करने से लेकर बूथ कैप्‍चरिंग तक के इल्जाम लगाए. मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी हरेन्‍द्र मलिक ने चुनाव आयोग में कम्पलेन भी दर्ज कराई. उन्‍होंने बीजेपी प्रत्‍याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा कुटबी में पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग करते हुए बूथ कैप्‍चरिंग का इल्जाम लगाया. हरेन्‍द्र मलिक ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख यह कम्पलेन की.

इस चिट्ठी में समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी हरेन्‍द्र मलिक ने इल्जाम लगाया कि भाजपा प्रत्‍याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा कुटबी में बीजेपी के एजेंटों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है और वोटरों को मार पिटाई करके बिना वोट डाले भगाया जा रहा है. उन्‍होंने गांव में तत्‍काल पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग की. वहीं संजीव बालियान ने इन आरोपों को खारिज करते हुए मीडिया से बोला कि उन्‍हें बूथ कैप्‍चरिंग कराने की आवश्यकता नहीं है. अपनी हार पक्‍की जान समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी अभी से बहाने ढूंढ रहे हैं. कभी बूथ कैप्‍चरिंग, कभी ईवीएम का रोना, हार की कोई न कोई वजह बतानी है इसलिए ये सब गलत इल्जाम लगा रहे हैं.

वहीं सपा ने इल्जाम लगाया कि कैराना के शामली में गर्वमेंट वूमेन कॉलेज, कांदला के बूथ संख्या 292, 290 पर मतदान कर्मी विशेष वर्ग के मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं. कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 46 पर  ईवीएम खराब होने की कम्पलेन की गई. पार्टी ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर इन मामलों का संज्ञान लेने की मांग चुनाव आयोग से की. वहीं पीलीभीत में पूर्व विधान परिषद और पूर्व राज्‍यसभा सांसद अरविंद कुमार सिंह ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र भेजकर अपनी कम्पलेन दर्ज कराई. इल्जाम लगाया कि पूरनपुर में जानबूझकर मतदान की गति धीमी की जा रही है. पूरनपुर देहात के बूथ संख्‍या 95 पर मतदाताओं को घंटों लाइन में लगने से परेशान होना पड़ा. सूचना मिलने पर पूरनपुर के एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे

Related Articles

Back to top button