उत्तर प्रदेश

भाजपा ने दस वर्षों की सरकार में सभी वर्गों को धोखा दिया है : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण बचाने की निर्णायक लड़ाई यूपी में हो रही है. इण्डिया गठबंधन बीजेपी को यूपी की सभी अस्सी और पूरे राष्ट्र में चार सौ सीटों पर हराएगा. बीजेपी ने दस सालों की गवर्नमेंट में सभी वर्गों को विश्वासघात दिया है. महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है. बीजेपी ने किसानों से झूठे वादे किये. नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया. किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. खेती करना महंगा हो गया. स्मार्ट सिटी बनी नहीं, बिजली महंगी है. बीजेपी की दस वर्ष की गवर्नमेंट में राष्ट्र में ऋण और आर्थिक तंगी के चलते एक लाख से अधिक किसानों ने खुदकुशी कर ली.

युवा बेरोजगार, झूठे वादे कर रही सरकार

समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में बुधवार को मीडिया को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बोला कि बीजेपी गवर्नमेंट ने नौजवानों को जॉब नहीं दी. नौजवानों से झूठे वादे करती रही. बीजेपी प्रतियोगी विद्यार्थियों को जॉब नहीं देना चाहती है. जानबूझकर पेपर लीक कराती है. यूपी में हर परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है. प्रतियोगी परीक्षाओं में भारी गड़बड़ी हुई. परिवार की गाढ़ी कमाई लगाकर दिन रात मेहनत करने वाले विद्यार्थियों के जीवन के साथ बीजेपी ने खिलवाड़ किया. पिछड़ों, दलितों और अन्य आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों को बीजेपी ने नियमानुसार आरक्षण नहीं दिया. गरीबों के साथ अन्याय हुआ. बीजेपी किसान, नौजवान, गरीब विरोधी है. बीजेपी गवर्नमेंट ने खाने-पीने की चीजों से लेकर डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस, बिजली सब महंगी कर दी. उद्योगपतियों और बड़ी कंपनियों का फायदा कराया. राष्ट्र की गरीब और मध्यम वर्ग जनता को तबाह कर दिया.

अपराधियों में कानून का डर नहीं – अखिलेश 

अखिलेश यादव ने बोला कि प्रदेश की कानून प्रबंध ध्वस्त है. कानून प्रबंध पर जीरो टॉलरेंस का दावा जीरो हो चुका है. अपराधियों में कानून का डर नहीं है. जौनपुर में फेंक मुठभेड़ हुआ, प्रतापगढ़ में हिरासत में मृत्यु हुई. तुरन्त पुलिस रिस्पांस सिस्टम उत्तर प्रदेश डायल 100 को बीजेपी गवर्नमेंट ने 112 बनाकर बर्बाद कर दिया. बीजेपी गवर्नमेंट कानून प्रबंध संभालने में पूरी तरह से विफल है. गवर्नमेंट और पुलिस प्रशासन की नाकामी के कारण प्रदेश में प्रत्येक दिन हत्याएं हो रही है. किसान, गरीब जनता के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार को भूलने वाले नहीं है.

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बर्बाद-अखिलेश

सपा प्रमुख ने कहा, प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं भी बर्बाद हो चुकी है. बीजेपी गवर्नमेंट ने दस वर्ष में प्रदेश में एक भी जिला स्तर का हॉस्पिटल नहीं बनाया. मेडिकल कॉलेज के नाम पर बिल्डिंगें खड़ी है. वहां डॉक्टर, दवा, जांच की सुविधा नहीं है. ये आधुनिक खण्डहर है. गरीब उपचार के लिए भटकता रहता है. बीजेपी गवर्नमेंट ने सत्ता का दुरुपयोग किया. सरकारी संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया. इलेक्टोरल बॉण्ड के मुद्दे में बीजेपी की पोल खुल रही है. बीजेपी के कारनामे जनता के सामने आ रहें है. लोगों को डराकर जबरन वसूली की है. राष्ट्र के इतिहास में कभी इस तरह से वसूली नहीं हुई.

Related Articles

Back to top button