उत्तर प्रदेश

भाकियू का विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

मेरठ के किठौर में विद्युत कर्मचारियों के विरुद्ध भाकियू ने मोर्चा खोलते हुए एसडीओ ऑफिस पर धरना दे दिया, किसानों का इल्जाम था कि विद्युत विभाग के जेई और लाइनमैन चेकिंग के नाम पर क्षेत्र की जनता से गुंडई और गैरकानूनी वसूली कर रहे है.

किसानों ने इल्जाम लगाया कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों और ऑफिसरों द्वारा चेकिंग के नाम पर स्त्रियों से अभ्रदता भी की जा रही है. भाकियू कार्यकर्ताओं ने जेई और लाइनमैन पर कार्रवाई की मांग की है. और किठौर में लंबे समय से जमे विद्युत कर्मचारियों को हटाने की मांग करते हुए विद्युत कर्मचारियों की संपत्ति की जांच कराने की मांग की है.शुक्रवार को भाकियू के कार्यकर्ताओं ने किठौर स्थित एसडीओ कार्यालय का घिराव करते हुए विद्युत विभाग के जई और लाइनमैन पर चेकिंग के नाम पर गैरकानूनी वसूली और जनता के साथ अभद्रता का इल्जाम लगाते हुए उनकी संपत्ति की जांच की मांग कर डाली. इस दौरान किसानों ने बोला कि विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी खुलेआम गुंडई कर क्षेत्र की जनता का उत्पीड़न कर रहे हैं.

5 साल से अधिक जमे कर्मचारियों और ऑफिसरों के ट्रांसफर करने की मांग

इस दौरान किसान नेता अमित प्रधान ने एसडीओ से क्षेत्र में 5 साल से अधिक जमे कर्मचारियों और ऑफिसरों के ट्रांसफर करने की मांग करते हुए बोला कि कस्बे की गरीब और मलिन बस्तियों में विद्युत लाइन की सुविधा नहीं है. जिसे विद्युत विभाग के ऑफिसरों को तुरंत कर देना चाहिए.इस दौरान किसान नेता ने बोला कि मवाना रोड स्थित गांधी आश्रम के निकट 250 केवी के ट्रांसफॉर्मर को 400 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया जाए. ताकि कस्बे की जनता को विद्युत फाल्ट की समस्याओं से न जूझना पड़े.

विभाग के जई धनंजय कुमार पर करप्शन का आरोप

किसान नेताओं ने विद्युत विभाग के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए विभाग के जई धनंजय कुमार पर करप्शन का इल्जाम लगाते हुए उनका तुरंत ट्रांसफर की मांग की किसानों का बोलना था कि यदि उनके द्वारा की गई मांगों पर विद्युत विभाग के अधिकारी कार्यवाही नहीं करते हैं तो वह एक बड़ा आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे.

एसडीओ किसानों के बीच पहुंचे और उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया

देर शाम विद्युत विभाग के एसडीओ किसानों के बीच पहुंचे और उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों का तुरंत निस्तारण किया जाएगा. तब कहीं जाकर किसानों ने धरना खत्म कर मांगों का निस्तारण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.इस दौरान अमित प्रधान, तैय्यब अली रनिया, चिकित्सक नुसरत सेठ आदि किसान उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button