उत्तर प्रदेश

बरेली में सरदार पटेल कुर्मी क्षत्रिय छात्रावास पर कुर्मी समाज द्वारा बुलाई गई एक आपातकालीन बैठक

बरेली में सरदार पटेल कुर्मी क्षत्रिय छात्रावास पर कुर्मी समाज द्वारा एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई, जिसमें बीते दिनों हुई बरेली के बीजेपी के खेमे में अंदरूनी कलह पर चर्चा की गई.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों बरेली मेयर के एक स्थित वायरल ऑडियो ने संतोष गंगवार के समर्थकों में आक्रोश भर दिया था, जिसमें इल्जाम था कि महापौर वरिष्ठ बीजेपी नेता संतोष गंगवार को लेकर आपत्तिजनक टीका टिप्पणी कर रहे थे. जिसके बाद समर्थकों द्वारा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का घेराव करते हुए बवाल किया गया था.

कुर्मी समाज द्वारा इस बैठक में चर्चा के दौरान बोला गया कि कुर्मी समाज पर और उनके वरिष्ठ नेता पर इस तरह की अपत्तिजनक टिप्पणी बर्दाश्त के बाहर है. कुर्मी समाज द्वारा बोला कि यदि मेयर द्वारा त्याग-पत्र नहीं दिया गया तो कुर्मी समाज हाई कमान तक जाकर अपनी बात रखेगा और सड़कों पर आने के लिए विवश होगा.

बैठक में उपस्थित कुर्मी समाज के लोगों ने बोला कि ये टिप्पणी संतोष गंगवार पर अकेले नहीं की गई है, बल्कि पूरे कुर्मी समाज पर की गई है, इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मेयर उमेश गौतम के विरुद्ध बीजेपी कार्यवाही करे या फिर सार्वजनिक रूप से माफ़ी माँगे अन्यथा कुर्मी समाज बीजेपी का चुनाव में बहिष्कार करेगा, ये बहिष्कार केवल बरेली तक ही सीमित नहीं रहेगा आने वाले दिनों में प्रदेश स्तर पर भी दिखाई देगा.

सरदार पटेल कुर्मी क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष केपीसेन गंगवार ने बोला कि संतोष गंगवार कुर्मी समाज के ही नेता न होकर अपितु सर्व समाज के लोकप्रिय नेता हैं. संतोष गंगवार बीजेपी का वो चेहरा हैं जो 8 बार बरेली की सीट को बीजेपी की झोली में डाल चुके हैं.

उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह गंगवार ने बोला कि संतोष गंगवार बीजेपी के लिए तब से समर्पित हैं जब से बीजेपी के कई बड़े चेहरों का पार्टी में नाम तक नहीं शामिल था. उन पर और कुर्मी समाज पर कोई टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

महामंत्री मूलचंद गंगवार ने बोला कि मेयर द्वारा इस अपत्तिजनक टिप्पणी से कुर्मी समाज में आक्रोश है, एक ही दल के नेता द्वारा अपने ही दल के वरिष्ठ नेता पर इस टिप्पणी का क्या मतलब हो सकता है, इससे साफ जाहिर होता है कि कुर्मी समाज के वरिष्ठ नेता के प्रति पार्टी के अंदर ही षड्यंत्र रचा जा रहा है, जबकि संतोष गंगवार स्वयं का टिकट कटने के बाद भी लगातार नए प्रत्याशी के लिए वोट की अपील कर रहे है, और चुनाव कार्यालय का भी उद्घाटन अपने हाथों से कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि बरेली लोकसभा क्षेत्र में इस बार 23 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सियासी दलों से मिली जानकारी के अनुसार इसमें कुर्मी करीब छह लाख, कश्यप डेढ़ लाख, मौर्य डेढ़ लाख और वैश्य पौने दो लाख हैं. बाकी अन्य वर्ग के वोटर हैं. वहीं पीलीभीत की यदि बात की जाए तो पीलीभीत जिले में सदर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 60 से 70 हजार, बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र में 70 से 80 हजार, बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 30 हजार कुर्मी मतदाता हैं. पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र में नाम मात्र के कुर्मी हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में शामिल बरेली के बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र में लगभग 85 हजार कुर्मी मतदाता हैं.

इस मौके पर खेमेन्द्र गंगवार,एडवोकेट मनोज गंगवार,तेजपाल गंगवार, मूलचंद गंगवार,राम औतार गंगवार, कृष्णपाल गंगवार,आरसीलाल गंगवार,ममता गंगवार,पंकज गंगवार,अरविंद गंगवार, मोहित गंगवार, बबलू पटेल,आदित्य प्रकाश,एडवोकेट सुनील वर्मा,विशाल गंगवार,वैभव गंगवार, हिमांशु गंगवार,अंशुल गंगवार,मीडिया प्रभारी राष्ट्र दीपक गंगवार मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button