उत्तर प्रदेश

पीलीभीत से भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने किया जीत का दावा, वहीं सपा ने शिकायतों की…

लखनऊ . लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उत्तर प्रदेश में आठ सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रारम्भ हो गया. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. पीलीभीत से बीजेपी उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने जीत का दावा किया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने शिकायतों की झड़ी लगाई है.

पहले चरण का मतदान पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर एवं नगीना लोकसभा क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है. आदर्श पोलिंग बूथों को गुब्बारों और कालीन बिछाकर सजाया गया है. सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं, जिसमें युवा मतदाता वोट डालने के बाद सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

उधर, पीलीभीत से बीजेपी उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने बोला है कि पीलीभीत से उनकी ऐतिहासिक जीत होगी, यहां कमल खिलेगा. 10 वर्षों के काम के दम पर हमें लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है. नए हिंदुस्तान का निर्माण हो रहा है. आने वाले समय में जो काम चल रहे हैं, उन्हे और तीव्रता दी जाएगी. जनता का हमें अपार समर्थन मिल रहा है.

उधर, सपा ने सोशल मीडिया मंच से शिकायतों की झड़ी लगा रखी है. पीलीभीत लोकसभा में सपा के बूथ एजेंटों ने प्रशासन पर परेशान करने का इल्जाम लगाया है.

सपा कार्यकर्ताओं ने बोला कि उनको पुलिस स्टेशन में जबरन बंद किया गया है, जिससे मतदान प्रभावित हो रहा है. चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले. निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.

सपा ने इल्जाम लगाया है कि कैराना लोकसभा की बूथ संख्या 94 पर मतदाताओं को मतदान करने से पीठासीन अधिकारी रोक रहे हैं. कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से मतदान चल रहा है.

रामपुर लोकसभा की बूथ संख्या 164 पर ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना आई है.

सहारनपुर लोकसभा के नकुड़ के सरूरपुर तगा में बूथ संख्या 227 पर भी ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना है.

सपा के पीलीभीत से प्रत्याशी भागवत शरण गंगवार का बोलना है कि यहां चुनाव बीजेपी और जनता के बीच है. समाजवादी पार्टी गवर्नमेंट में किए गए कार्यों पर लोगों को भरोसा है. यहां हम भारी मतों से जीतेंगे.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button