उत्तर प्रदेश

यूपी के देवरिया में साइकिल से जा रही दो युवतियो पर बाइक सवार दो अज्ञात बदमाश ने किया एसिड अटैक

यूपी में कोई भी क्रिमिनल किसी भी तरह का क्राइम कर लें, लेकिन एक चौराहे पर क्राइम कर दूसरे चौराहे तक नहीं पहुंच पाएगा योगी बाबा की पुलिस बीच में ही उसका बंदोबस्त करने के लिये तैयार बैठी रहती है. कुछ ऐसा ही मुद्दा आज देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के देवगांव के पास मेंसड़क पर हुआ. जहां दो युवतियां साइकिल से किसी काम से गौरी बाजार कस्बे की तरफ जा रही थी, उसी समय बाइक सवार दो अज्ञात लुटेरे ने उनके उपर एसिड अटैक कर दिया. पुलिस को जैसे ही इस मुद्दे की जानकारी हुयी आनन- फानन में पुलिस मौके पर पहुच उन युवतियों को हॉस्पिटल भिजवा कर उपचार कराया. उसके बाद लुटेरों के तलाश में जुट गयी लेकिन गौरी बाजार पुलिस और SOG की टीम ने महज कुछ घंटे बाद ही घटना का भंडाफोड़ करते हुए लुटेरों को खोज निकाला. SP ने उनके तलाश के लिये पुलिस की कई टीमें लगाई थी.

पुलिस लुटेरों का पीछा कर रहीं थीं तभी लुटेरे गौरी बाजार थाना क्षेत्र के कालावन गांव के पास जंगलों में छुप गए जहां पुलिस ने घेराबंदी की. उसके बाद पुलिस और लुटेरों में एनकाउंटर हो गया वही पुलिस के ऊपर लुटेरों ने फायर करना प्रारम्भ कर दिया उत्तर में पुलिस ने भी गोलियां चलाना प्रारम्भ की जहां एनकाउंटर के दौरान दोनों लुटेरों के पैर में गोली लग गयी लुटेरे गम्भीर रूप से घायल हो गये.

मुठभेड़ में घायल एक  बदमाश जिसका नाम शेखर है वह गौरी बाजार थाना क्षेत्र के लंगड़ी गांव का रहने वाला कहा जा रहा है तो वहीं दूसरा लुटेरे दारा है जिसकी उम्र लगभग 50 साल है वह भी देवगांव का रहने वाला है. वही पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि शेखर और दारा ने मिलकर दोनों लड़कियों के ऊपर एसिड फेंका था जिला छोड़कर कहीं भागने के फ़िराक में थे पुलिस ने घेरा बंदी की जहां लुटेरे कालाबन गांव के पास जंगल में घुस गए और पुलिस पर फायर करने लगे जहां पुलिस और लुटेरों में एनकाउंटर हो गया इसी दौरान  दोनों लुटेरों के पैर में गोली लग गयी और घायल हो गये वही इन लुटेरों के पास से दो तमंचा, कारतूस और कुछ खोखे भी बरामद हुये है. ऐसा कहा जाता है कि कुछ दिन पूर्व लड़कियों से इन लुटेरों का किसी मुद्दे को लेकर टकराव भी हुआ था.

<!– entry-content /–>

Related Articles

Back to top button