उत्तर प्रदेश

दलित नाबालिग को मुस्लिम युवक ने बंधक बना कर रातभर किया बलात्कार, गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है यहाँ एक दलित नाबालिग को मुसलमान पुरुष ने बंधक बना कर रात पर दुष्कर्म किया. नाबालिग के विरोध करने पर उसे गाँव के बाहर छोड़ कर भाग गया. पीड़िता के पिता ने पुलिस के पास इस मुद्दे में केस दर्ज किया है. पुलिस ने क्रिमिनल पुरुष को अरैस्ट कर लिया है.

प्राप्त समाचार के मुताबिक, मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के मूडा ग़ालिब गाँव की रहने वाली एक 16 वर्षीय दलित नाबालिग शनिवार (27 अप्रैल, 2024) की रात को खेतों की ओर गई हुई थी. इसी के चलते पास के ही गाँव छेड़िपुर का निवासी हारून यहाँ मोटरसाइकिल से आया तथा नाबालिग को अपने साथ बल जबरदस्ती से ले गया. हारून यहीं पास में नाई की दुकान करता है. हारून ने इसके पश्चात् शनिवार की रात भर दलित नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया तथा धमकी दी. जब बालिका ने इसका विरोध किया तो वह उसे प्रातः गाँव के बाहर छोड़ गया. नाबालिग ने अपने घर आकर पूरी बात बताई, जिसके पश्चात् उसके पिता ने कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाई.

इस सिलसिले में पीड़ित नाबालिग के पिता ने मोहम्मदी कोतवाली में मुद्दा दर्ज करवाया. पुलिस ने इस घटना की तहकीकात के पश्चात् हारून को अरैस्ट कर लिया. हारून के विरुद्ध बलात्कार एवं POCSO एक्ट के अनुसार केस दर्ज किया गया है. इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने कहा है कि मुद्दे की जानकारी के पश्चात् FIR दर्ज करके तुरंत कार्रवाई करके पुरुष हारून को अरैस्ट कर लिया गया था. पुलिस टीम ने मौके का निरीक्षण भी किया था. मुद्दे में अग्रिम कार्रवाई जारी है. दलित नाबालिग के दुष्कर्म के आरोपी के मुसलमान होने की वजह से क्षेत्र में तनाव की स्थिति भी बनी हुई थी. हालाँकि, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करके इस पर नियंत्रण पा लिया गया है तथा किसी भी तरह की अशांति नहीं हुई है. पुलिस अब हारून को न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button