उत्तर प्रदेश

गर्मी की छुट्टियों में घूमने का है प्लान तो देख लें इन समर स्पेशल ट्रेनों में सीट

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रेलवे विभाग ने पिछले वर्ष की तर्ज पर इस वर्ष भी समर स्पेशल के रूप में दो साप्ताहिक ट्रेन के संचालन का फैसला लिया है. मुंबई-बनारस और वडोदरा-गोरखपुर समर स्पेशल ट्रेन का संचालन अगले हफ्ते से होने जा रहा है. रेलवे प्रशासन ने इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं.

जिले के लोगों के लिए राहत भरी समाचार है. गर्मियों के अवकाश में उनका भ्रमण सरल हो सकेगा. इसके लिए रेलवे प्रशासन ने दो समर स्पेशल ट्रेन के संचालन का फैसला लिया है. मुंबई-बनारस स्पेशल ट्रेन संख्या 09183 का संचालन 17 अप्रैल से होगा जो मुंबई से चलकर 18 अप्रैल को सुबह 21:05 बजे मैनपुरी रेलवे स्टेशन और 21:25 बजे भोगांव रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

बनारस से मुंबई के लिए ट्रेन संख्या 09184 का संचालन 19 अप्रैल से होगा. ये ट्रेन भोगांव रेलवे स्टेशन पर 20 अप्रैल को सुबह 3:48 बजे तथा मैनपुरी रेलवे स्टेशन पर 4:10 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन का संचालन अप्रैल और मई दो महीने के लिए किया गया है.वडोदरा गोरखपुर समर स्पेशल ट्रेन का संचालन वडोदरा से 15 अप्रैल को होगा. यह ट्रेन संख्या 09111 मैनपुरी रेलवे स्टेशन पर 16 अप्रैल को सुबह 11:03 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन का भोगांव पर ठहराव नहीं होगा. गोरखपुर से ट्रेन संख्या 09112 का संचालन 17 अप्रैल को होगा और यह ट्रेन इसी दिन फर्रुखाबाद होते हुए सुबह 11:03 बजे मैनपुरी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.मैनपुरी से 11:05 बजे शिकोहाबाद होते हुए वडोदरा के लिए प्रस्थान करेगी. इस ट्रेन का संचालन अप्रैल, मई और जून तीन महीने के लिए किया गया है. स्टेशन अधीक्षक एचएस मीणा ने कहा कि ट्रेन का कार्यक्रम जारी हो गया है. यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे स्टेशन पर तैयारियां की जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button