उत्तर प्रदेश

अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित नहीं होने से मेनका गांधी चिंतित, बोलीं…

कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी और रायबरेली पर अब तक कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी घोषित नहीं होने से गांंधी परिवार की बहू मेनका गांधी बहुत चिंतित हैं. उन्होंने यहा मीडिया से बोला कि नामांकन भरने के लिए अब केवल 2 दिन ही बचे हैं. मुझे नहीं पता कि वे कब तक नामों का खुलासा करेंगे.

बता दें कि अमेठी सीट से पहले राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी का नाम चला था. सोशल मीडिया में इस बात को लेकर कुछ खबरें भी वायरल हुई थीं. लेकिन, बाद में वे खबरें गलत साबित हुईं. अमेठी से अभी बीजेपी की स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रही हैं. जबकि बीजेपी ने यूपी के सुल्तानपुर से मेनका गांधी को उम्मीदवार बनाया है.
इस बार के चुनाव को लेकर मेनका गांधी ने बोला कि यह विकसित हिंदुस्तान बनाने और राष्ट्र को आगे ले जाने का चुनाव है. यह एक प्रतिस्पर्धा है. मुझे पूरा भरोसा है कि इस प्रतिस्पर्धा में हम जीतेंगे. क्योंकि इस बार हमारे सामने चुनौती कम हैं.

अमेठी में प्रत्याशी घोषित नहीं होने से खुदकुशी की कोशिशः
इधऱ, अमेठी सीट से अभी तक कांग्रेस पार्टी द्वारा किसी को चुनावी मैदान में नहीं उतारे जाने से पार्टी नेता और कार्यकर्ता नाराज हैं. कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज में धरना प्रदर्शन भी किया. इसी बीच अमेठी के गौरीगंज स्थित कांग्रेस पार्टी भवन परिसर में मंगलवार देर शाम ब्लॉक अध्यक्ष अवनीश मिश्रा सेनानी ने खुदकुशी की प्रयास की. उन्होंने पेड़ पर फंदा डालकर लटकने का कोशिश किया. हालांकि, समय रहते कार्यकर्ताओं ने उन्हें बचा लिया. इस मुद्दे में जब अवनीश मिश्रा सेनानी से बात की गई तो उन्होंने बताया, हम लोग पांच वर्षों से मेहनत कर रहे हैं और गांव-गांव जा रहे हैं. लगभग सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो चुकी है. अमेठी की जनता अब उम्मीदवार के लिए हम से ही पूछती है और हमें लोगों को उत्तर देना पड़ता है.

कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ेंः
अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के विषय पर कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने बयान दिया है कि हमारे सभी कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ें. हमारा मानना है कि राहुल गांधी हमारा बोलना सुनेंगे, वहां आएंगे और एक बड़ी विजय दर्ज करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला था कि कांग्रेस पार्टी का पंजा पांच निशानों से मिलकर बना है. इसका उत्तर देते हुए कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने बोला कि नरेंद्र मोदी पिछले 10 वर्ष से पीएम हैं, जब चुनाव आता है तब वह ऐसी बातें करते हैं. जुमलेबाजियां करने लगते हैं. 10 वर्ष से पीएम हैं, बताइए ना 2 करोड़ रोजगार दिए कि नहीं.

Related Articles

Back to top button