स्पोर्ट्स

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर कोहली और रोहित शर्मा के बारे में कही ये बड़ी बात

आईपीएल का 17वां सीजन जारी है. जबकि इसका अंतिम मुकाबला 26 मई को खेला जाना है. जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा.  वहीं कुछ दिन में ही टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हिंदुस्तान के स्क्वॉड का घोषणा होगा. दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस मैच के लिए रोहित दिल्ली में होंगे, तब चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर भी यहां होंगे और स्क्वॉड घोषणा से पहले सभी मीटिंग में शामिल होंगे. भारती के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में बड़ी बात कही. 

रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान के कप्तान होंगे, इसकी पुष्टि जय शाह पहले ही कर चुके हैं. विराट कोहली का भी स्क्वॉड में होना कन्फर्म है. इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे विराट कोहली आरसीबी के लिए पारी की आरंभ कर रहे हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. सौरव गांगुली की माने तो विराट और रोहित शर्मा को आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान के लिए पारी की आरंभ करनी चाहिए.

पीटीआई से वार्ता में हिंदुस्तान के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बोला कि, विराट कोहली और रोहित शर्मा को हिंदुस्तान के लिए इस वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पारी की आरंभ करना चाहिए. विराट कोहली 40 बॉल पर 100 रन भी बना सकते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में विराट कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले प्लेयर हैं. दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. विराट कोहली ने 117 मैचों में 4039 रन बनाए हैं. उनका इस फॉर्मेट में सबसे अधिक स्कोर नाबाद 122 का है. रोहित शर्मा ने 151 मैचों में 3974 रन बनाए हैं. रोहित का इस फॉर्मेट में नाबाद 121 सर्वाधिक स्कोर है.

 

Related Articles

Back to top button