स्पोर्ट्स

वीरेंद्र सहवाग के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा कारनामा…

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार 17 अप्रैल की रात गुजरात टाइटंस के विरुद्ध हुए मुकाबले में भले ही 16 रनों की नाबाद पारी खेली हो, मगर उन्हें फिर भी प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. यह अवॉर्ड उन्हें उनकी बैटिंग की वजह से नहीं बल्कि उनकी बहुत बढ़िया विकेट कीपिंग के चलते मिला है. पंत ने गुजरात टाइटंस के 4 बल्लेबाजों को अपनी उम्दा विकेट कीपिंग के चलते पवेलियन का रास्ता दिखाया. पंत ने इस दौरान 2 बहुत बढ़िया कैच लपके तो दो स्टंपिंग की. ऋषभ पंत ने डेविड मिलर का एक बहुत बढ़िया कैच पकड़ा जो जीटी वर्सेस डीसी मुकाबले का गेमचेंजर कैच साबित हुआ. इसके अतिरिक्त उन्होंने शाहरुख खान, राशिद खान और अभिनव मनोहर का विकेट चटकाया.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलते हुए यह ऋषभ पंत का 7वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड है. इस फ्रेंचाइजी के लिए अब पंत सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इस सूची में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग 10 PoTM अवॉर्ड के साथ टॉप पर हैं. वहीं डेविड वॉर्नर 6 अवॉर्ड के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं.

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे अपने उम्दा प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक के 15 वर्ष पुराने रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. यह रिकॉर्ड है दिल्ली के लिए एक पारी में विकेट कीपर द्वारा सबसे अधिक विकेट में सहयोग देने का.

 

दिनेश कार्तिक ने 2009 में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध विकेट के पीछे से कुल 4 शिकार किए थे, उस दौरान उन्होंने भी दो स्टंपिंग के साथ दो कैच लपके थे. अब ऋषभ पंत ने भी गुजरात टाइटंस के विरुद्ध ऐसा ही प्रदर्शन दोहराकर उनकी बराबरी कर ली है.

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम मात्र 89 के स्कोर पर ढेर हो गई. टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए, वहीं जीटी का यह इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे लोएस्ट स्कोर है. इसी के साथ गुजरात मात्र तीसरी ही बार इंडियन प्रीमियर लीग में ऑलाउट हुआ है. दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए.

90 रनों का टारगेट दिल्ली कैपिटल्स ने 8.5 ओवर में 6 विकेट शेष रहते किया. कप्तान ऋषभ पंत को उनकी उम्दा कीपिंग के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. 2 स्टंपिंग और 2 कैच पकड़ने के अतिरिक्त 16 रनों की पारी खेली थी.

Related Articles

Back to top button