स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा को फायदा, टॉप 5 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज

ICC Rankings Update : आईसीसी की ओर से एक बार फिर से रैंकिंग जारी कर दी गई है. इस बीच भले ही टीम इण्डिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद से अब तक कोई भी वनडे मुकाबला न खेला हो, लेकिन इस बार की वनडे रैंकिंग में उन्हें लाभ मिलता हुआ दिख रहा है. खास बात ये है कि टॉप 5 में हिंदुस्तान के 3 बल्लेबाज स्थान बनाने में सफल रहे हैं. पाक के पूर्व कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं.

आईसीसी की वनडे रैकिंग में बाबर आजम नंबर एक बल्लेबाज 

इस बार आईसीसी की ओर से अभी टेस्ट की रैंकिंग अपडेट नहीं की गई है, क्योंकि पिछल हफ्ते कोई खास टेस्ट हुआ ही नहीं, इस​लिए आईसीसी ने वनडे की रैंकिंग जारी की है. हालां​कि परिवर्तन तो यहां भी अधिक नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ी इधर उधर हुए हैं. इस बीच पाक के बाबर आजम नंबर एक पर बने हुए हैं. उनकी रेटिंग इस समय 824 की है.

शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित टॉप 5 में 

भारत के शुभमन गिल का कब्जा दूसरे नंबर पर बना हुआ है. वे 801 की रेटिंग के साथ इस कुर्सी पर हैं. बाबर आजम और शुभमन गिल के बीच अधिक अंतर नहीं है. लेकिन हाल अभी ये दोनों खिलाड़ी वनडे नहीं खेलेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 768 की रेटिंग के साथ तीसरे जगह पर कब्जा बनाए हुए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक जगह का लाभ हुआ है. वे अब नंबर 5 से सीधे 4 पर आ गए हैं. उनकी रेटिंग 764 की है.

रोहित को हुआ एक जगह का फायदा 

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ समय से कोई वनडे नहीं खेला है, लेकिन उन्हें हैरी टेक्टर के खराब खेल का लाभ हुआ है. इससे पहले हैरी टेक्टर चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब वे 746 की रेटिंग के साथ रोहित शर्मा के बराबर ही हैं. न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 728 की रेटिंग के साथ नंबर छह और डेविड वार्नर 723 की रेटिंग के साथ सातवें पायदान पर हैं.

पथुम निसंका ने लगाई लंबी छलांग 

श्रीलंका के पथुम ​निसंका को लाभ हुआ है, उन्हें तीन स्थानों की छलांग लगाने का मौका मिला है. वे अब टॉप 10 में आ गए हैं. उनकी रेटिंग इस समय 711 की है. इंग्लैंड के डेविड मलान एक जगह नीचे नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं. उनकी रेटिंग 707 की है. साउथ अफ्रीका के रॉसी वन डर डुसें 701 की रेटिंग के साथ दसवें नंबर पर हैं और वे टॉप 10 में अपनी स्थान सुरक्षित रखने में सफल रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button