स्पोर्ट्स

रोहित एक नहीं बल्कि IPL की सभी 10 टीमों के हैं कप्तान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का बोलना है कि रोहित शर्मा भले ही इस सीजन मुंबई इंडियंस की कप्तानी नहीं कर रहे हैं, मगर आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शामिल सभी 10 टीमों के कप्तान हैं. बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होने जा रहा है. हिंदुस्तान को 1 मई तक अपने स्क्वॉड का घोषणा करना है. इस वर्ल्ड कप के लिए अधिकतर खिलाड़ी सिलेक्टेड हैं, मगर 1 मई से पहले कई युवा खिलाड़ियों के पास धमाकेदार प्रदर्शन कर रोहित शर्मा और सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का मौका है.

सुरेश रैना ने जियो सिनेमा से कहा, , “जब रोहित शर्मा वानखेड़े या कहीं भी (देश में) जाते हैं, तो उनकी फैन आर्मी बहुत मजबूत होती है और जिस मानसिकता के साथ वह अभी खेल रहे हैं, जिस तरह से उन्होंने टीम इण्डिया को इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज जीताई वह बहुत बढ़िया था.

उन्होंने आगे कहा, “वह जानता है कि 2 महीने बाद उसे इन्हीं 10 इंडियन प्रीमियर लीग टीमों में से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का चयन करना होगा, इसलिए वह मूल रूप से इस समय सभी 10 टीमों का कप्तान है. इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि वह कप्तान नहीं हैं.

बता दें, बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि रोहित शर्मा आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की प्रतिनिधित्व करेंगे, वहीं हरफनमौला हार्दिक पांड्या उप-कप्तान होंगे. इनके अतिरिक्त अभी किसी खिलाड़ी का चयन तय नहीं है. यहां तक कि किंग कोहली का भी चयन इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में उनकी परफॉर्मेंस पर टिका है.

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान चुना है. टीम के कुछ खिलाड़ियों समेत फैंस एमआई के इस निर्णय से खुश नहीं है. हार्दिक पांड्या को दो वर्ष पहले गुजरात टाइटंस ने खरीदा था. उनकी प्रतिनिधित्व में जीटी पहले सीजन में चैंपियन तो दूसरे सीजन में उप-विजेता रही थी.

Related Articles

Back to top button