स्पोर्ट्स

राजस्थान रॉयल्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला आज जयपुर के…

RR vs RCB Pitch Report- राजस्थान रॉयल्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 19वां मुकाबला आज यानी 6 अप्रैल को जयपुर के स्वाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे प्रारम्भ होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -संजू सैमसन और फाफ डुप्लेसी- आधे घंटे पहले यानी 7 बजे मैदान पर उतरेंगे. राजस्थान रॉयल्स की नजरें इस मैच को जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पॉइंट्स टेबल में टॉप करने पर होगी. आआर जीत की हैट्रिक लगाकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. राजस्थान को अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं बात आरसबी की करें तो, उनकी नजरें जीत के ट्रैक पर वापस लौटने पर होगी. एम चिन्नास्वामी में लगाकार दो मैच हारने के बाद टीम पॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है. आइए आरआर वर्सेस आरसीबी मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर नजर डालते हैं-

आरआर वर्सेस आरसीबी पिच रिपोर्ट

स्वाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अभी तक इस मैदान पर दो मैच खेले गए हैं और पहले बैटिंग करने वाली टीमें दोनों बार 180 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रही है. इनमें से एक मैच यहां दिन में तो एक शाम में खेला गया था. शाम वाले मैच में यहां बैटिंग करना सरल होता है और दोनों टीमों की नजरें इस ट्रेंड को आगे बढ़ाने की होगी. दोनों ही टीमों की नजरें यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने की होगी.

स्वाई मानसिंह स्टेडियम आंकड़े और रिकॉर्ड

मैच- 54
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 20
बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 34
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 28
टॉस हारकर जीते गए मैच- 26
हाइएस्ट स्कोर- 217/6
लोएस्ट स्कोर- 59
एवरेज स्कोर- 160
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 215

आरआर वर्सेस आरसीबी हेड टू हेड

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 15 मैच जीतकर आरसीबी ने अपना दबदबा बनाया हुआ है. वहीं आरआर के हाथ इस दौरान 12 जीत लगी है. दोनों के बीच खेले गए तीन मुकाबलों के परिणाम नहीं निकल पाए हैं. पिछले 5 मैचों में आरसीबी ने आरआर को तीन बार पटखनी दी है. पिछले सीजन तो दोनों बार बेंगलुरु राजस्थान को हराने में सफल रहा था.

Related Articles

Back to top button