स्पोर्ट्स

युवराज सिंह : अभिषेक लगभग टीम इंडिया के सेलेक्शन के लिए तैयार हैं लेकिन…

आईपीएल 2024 के दौरान युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी बहुत बढ़िया रहा है. ऐसे में इनमें से जल्द ही कुछ खिलाड़ी टीम इण्डिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इसी बीच युवराज सिंह ने बोला है कि एक खिलाड़ी ऐसा है जो अगले 6 महीनों में टीम इण्डिया के लिए खेलने के लिए तैयार हो जाएगा. युवराज सिंह ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया है वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अभिषेक शर्मा हैं. अभिषेक शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक काफी बहुत बढ़िया बल्लेबाजी की है. उनका हड़ताल दर इस सीजन गजब का रहा है. अभिषेक शर्मा ने इस सीजन आठ मैचों में 288 रन बनाए हैं और अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर रहे हैं.

क्या कहे युवराज सिंह

युवराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बोला है कि अभिषेक लगभग टीम इण्डिया के सेलेक्शन के लिए तैयार हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी विश्व कप के लिए तैयार है. युवराज सिंह ने यह बात तब कही है जब जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इण्डिया का चुनाव जारी है. उन्होंने बोला है कि वर्ल्ड कप के लिए हमें एक अनुभवी टीम लेनी होगी. जाहिर तौर पर कुछ लोग हिंदुस्तान के लिए खेले हैं. विश्व कप के बाद, उन्हें हिंदुस्तान के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्हें इसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. आने वाले छह महीने अभिषेक के लिए बहुत जरूरी होंगे.

अभिषेक शर्मा की पावर हिटिंग और इस सीजन 218.18 की हड़ताल दर से युवराज सिंह पहले ही काफी इंप्रेस हैं. हालांकि उनका मानना है कि अभिषेक शर्मा को ठीक अर्थ में अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ बड़े स्कोर बनाने होंगे. उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से बेहतर है. उनका हड़ताल दर अद्भुत रहा है, लेकिन बड़े स्कोर नहीं आए हैं. इस तरह के हड़ताल दर के साथ, यह जरूरी है कि यदि आप भारतीय टीम में अपना जगह हासिल करना चाहते हैं तो आपको बड़े स्कोर बनाने होंगे. अभिषेक शर्मा ने इस सीजन 26 छक्के और 21 चौके लगाए हैं. लॉन्ग-ऑन और मिड-विकेट पर उनके शॉट काफी बहुत बढ़िया रहे हैं, लेकिन युवराज चाहते हैं कि वह हड़ताल रोटेशन की कला में महारत हासिल करें और सीखें कि एक अच्छे गेंदबाज को कैसे खेला जाता है.

अभिषेक को करनी होगी सुधार

युवराज ने बोला कि उसके पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है, वह जो बड़े छक्के लगा रहे हैं वह बहुत अच्छे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उसे सिंगल लेना सीखना होगा और हड़ताल रोटेट करना सीखना होगा. उन्हें उन गेंदबाजों को खेलना सीखना होगा जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और अन्य गेंदबाजों को निशाना बनाओ, मुझे लगता है कि उस पहलू पर काम करने आवश्यकता है. युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी और खासकर उनके टेकनीक को और भी अच्छा करने के लिए काफी समय दिया है.

Related Articles

Back to top button