स्पोर्ट्स

‘रोहित को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते देखना चाहते हैं युवराज सिंह

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. लेकिन उसके बाद से ही टीम इण्डिया ये खिताब नहीं जीत पाई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले एडीशन सेमीफाइनल तक का यात्रा तय किया था तब टीम इण्डिया को इंग्लैंड के विरुद्ध 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. पिछले वर्ष टीम इण्डिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली थी. अब अगले महीने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी और आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करना चाहेगी. अब इस पर हिंदुस्तान के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

युवराज सिंह ने कही ये बात

टी20 विश्व कप के ब्रांड एबेंसडर युवराज सिंह ने आईसीसी से बोला कि रोहित शर्मा की मौजूदगी काफी अहम होगी. हमें अच्छे कप्तान और समझदार कप्तान की आवश्यकता है, जो दबाव में अच्छे निर्णय ले सके. रोहित ऐसा ही कप्तान है. जब हम 50 ओवरों के विश्व कप के फाइनल में हारे थे तब रोहित ही कप्तान थे. उसने बतौर कप्तान पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं. हमें उसके जैसे कप्तान की ही आवश्यकता है.

‘रोहित शर्मा हैं बेहतरीन कप्तान’

भारतीय टीम में 2007 में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा के यात्रा को युवराज सिंह ने करीब से देखा है. रोहित से पहली मुलाकात के बारे में पूछने पर युवराज ने मजाकिया लहजे में बोला कि बहुत खराब अंग्रेजी. उन्होंने बोला कि बहुत दिलचस्प शख्स है. हम उसे हमेशा छेड़ते आए हैं. लेकिन दिल का बहुत अच्छा है. युवराज ने बोला कि इतनी कामयाबी मिलने के बाद भी वह बदला नहीं है. यही रोहित शर्मा की विशेषता है. हमेशा हंसी मजाक करता रहता है. बेहतरीन कप्तान और मेरे करीबी दोस्तों में से एक. मैं चाहता हूं कि वह विश्व कप जीते और उसे विश्व कप पदक के साथ देखना चाहता हूं. वह उसका हकदार है.

भारतीय टीम को जिताए कई मैच

रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीत चुके हैं. वह चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. वह विस्फोटक बैटिंग करते हैं और उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह हिंदुस्तान के लिए सबसे अधिक शतक जड़ने वाले प्लेयर हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 151 T20I मैचों में 3974 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने 29 अर्धशतक भी लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button