स्पोर्ट्स

युवराज इस साल भी टी-20 वर्ल्डकप में निभाएंगे अहम भूमिका

Yuvraj Singh T20 WC: साल 2007 में हिंदुस्तान की खिताबी जीत में अहम किरदार निभाने वाले युवराज इस वर्ष भी टी-20 वर्ल्डकप में अहम किरदार निभाएंगे. आईसीसी ने भारतीय लीजेंड युवराज सिंह को टी-20 विश्वकप 2024 के लिए एंबेसडर नियुक्त किया है. इस किरदार में युवराज विश्वकप के लिए आयोजित होने वाले विभिन्न प्रमोशनल इवेंट्स में हिस्सा लेंगे. इन कार्यक्रमों का आयोजन अमेरिका में होगा. बता दें कि अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में ही हिंदुस्तान और पाक का मैच भी नौ जून को खेला जाएगा.  युवराज सिंह ने पहले टी-20 वर्ल्डकप में हिंदुस्तान के लिए ऐतिहासिक प्रदर्शन किया था. उन्होंने अंग्रेज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे.

वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेलना खास
युवराज ने बोला कि क्रिकेट से जुड़ी मेरी बहुत बढ़िया यादें टी-20 विश्वकप खेलते हुए ही आई हैं. इसमें एक ओवर में छह छक्के मारने का वाकया भी दर्ज है. ऐसे में इस वर्ल्ड कप एडिशन का हिस्सा बनना अपने आप में बहुत यादगार है. युवी ने आगे बोला कि वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेलना हमेशा खास होता है. यहां के फैन्स बहुत ही क्रिएटिव अंदाज में मैच देखने आते हैं. यह अन्य जगहों के मुकाबले काफी यूनीक होता है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने बोला कि अब जबकि टी-20 वर्ल्डकप अमेरिका तक फैल रहा है. मुझे इसका हिस्सा बनकर बहुत खुशी हो रही है.

भारत-पाक मुकाबला होगा यादगार
युवराज सिंह ने बोला कि न्यू यॉर्क में हिंदुस्तान और पाक का मैच इस वर्ष का सबसे स्पोर्टिंग इवेंट होने वाला है. युवी ने बोला कि एक नए स्टेडियम में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का अलग ही मजा है. आईसीसी के मार्केटिंग और कम्यूनिकेशंस के जनरल मैनेजर क्लेयर फरलांग ने बोला कि युवराज को इस इवेंट का एंबेसडर नियुक्त करना सम्मान की बात है. युवराज का नाम टी20 वर्ल्ड कप का पर्याय बन चुका है. इस टूर्नामेंट के दौरान एक ही ओवर में छह छक्के लगाकर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. युवराज से पहले क्रिस गेल और उसेन बोल्ट भी इस इवेंट के एंबेसडर घोषित हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button