स्पोर्ट्स

इस टी20 विश्व कप 2024 में किन-किन खिलाड़ियों को टीम इंडिया के स्क्वाड में मिलेगी जगह…

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के तुरंत बाद क्रिकेट प्रेमियों को टी20 विश्व कप 2024 की धूम देखने को मिलेगी. वहीं अब फैंस को टीम के स्क्वाड का बेसब्री से प्रतीक्षा हो रहा है. फैंस जानना चाहते है कि आखिर इस टी20 विश्व कप 2024 में किन-किन खिलाड़ियों को टीम इण्डिया के स्क्वाड में स्थान मिलेगी. वहीं अब तारीख सामने आ गई है जिस दिन आनें वाले विश्व कप के लिए टीम इण्डिया के स्क्वाड का घोषणा होने वाला है.

इस दिन होगा टीम इण्डिया का ऐलान

आईपीएल 2024 इस बार भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी खास है. जिस खिलाड़ी का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा रहेगा बीसीसीआई सेलेक्टर्स उसको आगे होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इण्डिया में मौका दे सकते हैं. इस बार इंडियन प्रीमियर लीग पर बीसीसीआई सेलेक्टर्स की भी नजरें बनी हुई है. अब टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इण्डिया के स्क्वाड का घोषणा होने की तारीख भी सामने आ गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने के अंत में टीम की घोषणा होने की आशा है. उल्लेखनीय है कि जहां टीमों को 1 मई तक सूची जमा करनी होगी, वहीं उन्हें 25 मई तक अपनी टीम में परिवर्तन करने की अनुमति होगी. मीडिया के मुताबिक टीम इण्डिया के कुछ खिलाड़ी 19 मई को इंडियन प्रीमियर लीग के लीग चरण की समापन के तुरंत बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो जाएंगे. वे खिलाड़ी जिनकी टीमें आखिरी चार के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगी, वे शीघ्र जाएंगे, जैसा कि पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान हुआ था.

विराट कोहली और पंत पर रहेगी नजरें

इस बार टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इण्डिया स्क्वाड में विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर फैंस की नजरें टिकी है. विराट को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले जानकारी सामने आई थी कि यदि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहता है तो उनको टी20 विश्व कप के लिए टीम इण्डिया में शामिल किया जाएगा. इसके अतिरिक्त ऋषभ पंत ने करीब 14 महीने के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी हुई है. ऐसे में उनका प्रदर्शन भी टी20 विश्व कप के लिहाज से काफी अहम रहने वाला है.

 

Related Articles

Back to top button