स्पोर्ट्स

बीसीसीआई अब कर सकती है घरेलू क्रिकेटर्स पर पैसों की बारिश

बीसीसीआई अब घरेलू क्रिकेटर्स पर भी पैसों की बारिश कर सकती है. दरअसल, बोर्ड जल्द ही घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ा सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने अजीत अगरकर की प्रतिनिधित्व वाली सेलेक्शन कमेटी से इसका प्लान तैयार करने को बोला है. ये निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जब हाल ही में बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को लाभ पहुंचाने के इरादे से इंसेंटिव स्कीन प्रारम्भ की है.

बता दें कि, बीसीसीआई का मानना है कि जो खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलते हैं उन्हें इसका लाभ मिल सकता है. बीसीसीआई के नए प्लान के अनुसार घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी मुकाबलों की संख्या के आधार पर सालाना 1 करोड़ रुपये मिलने की आशा है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के 10 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख से 1 करोड़ रुपये तक सालान सैलरी दे सकती है. मौजूदा समय में घरेलू क्रिकेट में अनुभव के आधार पर सैलरी मिलती है. 40 से अधिक रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रत्येक दिन मैच फीस के रूप में 60 हजार रुपये मिलते हैं. वहीं 21 से 40 मैच खेल चुके प्लेयर्स को 50 हजार रुपये तक मिलते हैं. इसी तरह 20 मैच खेल चुके खिलाड़ियों को प्रत्येक दिन के 40 हजार रुपये मिलते हैं.

मार्च में, बीसीसीआ सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को रेड बॉल क्रिकेट की तरफ आकर्षित करने के इरादे से टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना का खुलासा किया था. इस स्कीम के अनुसार हिंदुस्तान के लिए 75 प्रतिशत से अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की फीस में 300 प्रतिशत तक का बढ़ोत्तरी होगा.

Related Articles

Back to top button