स्पोर्ट्स

फाफ डुप्लेसी का MI के खिलाफ हार के बाद छलका दर्द, बोले…

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन के बाद से ही आरसीबी की कमजोर बॉलिंग लाइन अप पर क्रिकेट कद्दावर रोशनी चुके हैं. अब टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी यह स्वीकार कर लिया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी गेंदबाजी ही है. मुंबई इंडियंस के विरुद्ध 196 रनों को आरसीबी के गेंदबाज डिफेंड नहीं कर पाए. एमआई ने यह रन चेज 15.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते कर डाली. ऐसे में मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी का दर्द छलका है.

फाफ डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, “हमें बल्ले से रास्ते खोजने होंगे, बड़े स्कोर बनाने होंगे, हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, हमारी गेंदबाजी में उतने हथियार नहीं हैं लेकिन हमें इसे मैनेज करने के ढंग खोजने होंगे, हमें रचनात्मक होना होगा, बल्ले से कड़ी मेहनत करनी होगी और पहले 4-5 ओवरों का अधिकांश इस्तेमाल बल्ले से करें.

मैच को लेकर कप्तान बोले, “इस हार को निगल पाना मुश्किल है. दो चीजों की मैं यहां बात करूंगा- एक मैदान बहुत गीला था और मुझे कुछ टॉस जीतने की बहुत आवश्यकता है. दूसरा, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला और हम पर दबाव डाला. हमने बहुत सारी गलतियां कीं. हम जानते थे कि ओस एक कारक होगी, हमें 250+ बनाने की जरूरत हो सकती थी, लेकिन उन्होंने 196 रन को बहुत कम बना दिया. आप जानते हैं कि जब ओस आएगी तो आपको बड़ी बल्लेबाजी करनी होगी.

उन्होंने आगे कहा, “गेंद बहुत गीली थी, इसे कई बार बदला गया और गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा. हमने कुछ जरूरी क्षण भी गंवाए. जब मैं और पाटीदार बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की.

फाफ डुप्लेसी ने इस दौरान एमआई के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर प्रशंसा की. उन्होंने बोला कि काश बुमराह उनकी टीम में होते. बता दें, बुमराह ने आरसीबी के विरुद्ध विकेट का पंजा खोला था.

डुप्लेसी ने कहा, “हर बार जब आप उसे (जसप्रीत बुमराह) हाथ में गेंद के साथ देखते हैं, तो आप सोचते हैं कि आपको उसे दबाव में रखना होगा. लेकिन उसके पास बहुत सारे कौशल हैं, वह दबाव में अच्छी गेंदबाजी करता है, वह एक ही एक्शन से गेंदबाजी करता है और उसमें बहुत सारी विविधताएं हैं. मुझे लगता है कि लसिथ मलिंगा के मार्गदर्शन में वह और भी बेहतर हो गए हैं. हमें अच्छा लगता यदि वह हमारी टीम का हिस्सा होते (मुस्कुराते हुए).

Related Articles

Back to top button