स्पोर्ट्स

पाकिस्तान ने IPL प्लेऑफ मैचों के दौरान इस देश के टी20 सीरीज खेलने का लिया फैसाल

IPL 2024 की आरंभ काफी बहुत बढ़िया रही. हिंदुस्तान में खेले जा रहे इस मेगा टूर्नामेंट में पाक के अतिरिक्त लगभग सभी राष्ट्रों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान फैंस के लिए एक बुरी समाचार सामने आई है. दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ मैचों के दौरान एक राष्ट्र के विरुद्ध पाक के विरुद्ध टी20 सीरीज खेलने के लिए अपने राष्ट्र वापस जा सकते हैं. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग टीमों के तगड़ झटका लगने की आशा है. आपको बता दें पाक ने इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ मैचों के दौरान इस राष्ट्र के टी20 सीरीज खेलने का फैसाल लिया है. जिसके कारण इंडियन प्रीमियर लीग पर भी असर देखने को मिल सकता है.

IPL के बीच वापस लौट सकते हैं इस राष्ट्र के खिलाड़ी

भारत में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ मैच 21 मई से 24 मई तक खेले जाएंगे. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है. वहीं पाक क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा किया है कि वें 22 मई से 30 मई तक इंग्लैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज खेलेगा. इस सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में किया जाना है. ऐसे में इंग्लैंड के कुछ स्टार खिलाड़ी जो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम प्लान का हिस्सा हैं, वें इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ से पहले अपने राष्ट्र वापस लौट सकते हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्क वुड के साथ भी ऐसा ही कुछ किया और उन्हें वर्कलोर्ड मैनेजमेंट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए स्वीकृति नहीं दी.

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच सीरीज

  • 22 मई: पहला टी20 मैच, लीड्स
  • 25 मई: दूसरा टी20 मैच, बर्मिंघम
  • 28 मई: तीसरा टी20 मैच, कार्डिफ
  • 30 मई: चौथा टी20 मैच, लंदन

पाकिस्तान कर रहा तैयारियां

पाकिस्तान अमेरिका और वेस्ट इंडीज में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी तेज करने के लिए तैयार है, और टूर्नामेंट से पहले अपनी फॉर्म को दुरुस्त करने के लिए कुल 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहा है. पाक इस समय अपने घरेलू मैदान पर एक फिटनेस कैंप में हिस्सा ले रहा है, जिसमें राष्ट्र भर से 29 खिलाड़ी इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए जुटे हुए हैं. इसमें पाक के कई स्टार खिलाड़ी जैसे कि बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शहीन शाह अफरीदी भी उपस्थित हैं.

Related Articles

Back to top button