स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स के खिलाफ ऐसा था शिमरन हेटमायर का कहर

IPL 2024 Shimron Hetmyer PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27वां मुकाबल शनिवार 13 अप्रैल की रात चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेन्द्र सिंह तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में आरआर ने पीबीकेएस को 3 विकेट से पटखनी देकर सीजन का 5वां मुकाबला जीता. राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो शिमरन हेटमायर रहे, जिन्होंने मात्र 10 गेंदों में बाजी पलट दी. उनकी इस धुआंधार बल्लेबाजी के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. बता दें, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर का पीछा राजस्थान रायल्स ने एक गेंद शेष रहते किया.

शिमरन हेटमायर बल्लेबाजी करने उस समय आए जब 16.4 ओवर में 113 के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग के रूप में चौथा विकेट खोया था. राजस्थान के हाथों से यहां मैच फिसलता नजर आ रहा था. टीम को अंतिम 20 गेंदों पर 35 रनों की दरकार थी.

हेटमायर ने इन 20 में से 10 गेंदें खेली और 1 चौके और 3 छक्कों की सहायता से 27 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली. इस कैरेबियन बल्लेबाज का हड़ताल दर इस पारी के दौरान 270 का था. अर्शदीप सिंह के अंतिम ओवर की पहली दो गेंदें डॉट करने के बावजूद हेटमायर ने दो छक्के लगाकर टीम को बहुत बढ़िया जीत दिलाई.

 

हेटमायर ने खेल समाप्त करने की मानसिकता को लेकर मैच के बाद कहा, “यह केवल अभ्यास है, मैं पहले नेट्स पर ठीक से बल्लेबाजी करने की यथासंभव प्रयास करता हूं और फिर जब सभी का खेल समाप्त हो जाता है, तो मैं वापस जाता हूं और छक्के मारने की पूरी प्रयास करता हूं. यह (फिनिशर होने पर) आशीर्वाद और अभिशाप है. कभी-कभी ऐसा होता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता. मुझे खुशी है कि मैं आज टीम को जीत दिलाने में सहायता कर सका. मैं जिन पहली दो गेंदों का सामना करता हूं उनमें वे (दबाव) रेंगते हैं, बाद में मैं इसे यथासंभव साफ रखने की प्रयास करता हूं. यहां तक कि अंतिम ओवर में जब मैं पहली दो गेंदें चूक गया, तब वह (बोल्ट) मेरे पास आया और उसने कहा, “चिंता मत करो, हमें यह मिल गया है,” और मैं उसकी ऊर्जा का इस्तेमाल करने में सक्षम था और यह वास्तव में था काम किया.

 

उन्होंने आगे कहा, “मैं इसे ले लेता (जब अंतिम 2 गेंदों पर 2 रनों की आवश्यकता थी तो सिंगल क्यों नहीं लिया). मैंने बौल्टी से बात की और उसने कहा, “मुझे यह मिल गया.” उसके ऐसा कहने के बाद, मैं ऐसा सोच रहा था कि भले ही मुझे दूसरा न मिले, मैं एक सिंगल लेने की पूरी प्रयास करूंगा. भले ही हम इसे जीत न सकें, लेकिन कम से कम इसे टाई कर लें. मैं वास्तव में सिंगल या डबल लेना चाह रहा था और तभी फुल टॉस आया और मैंने उसे अंदर उपस्थित खिलाड़ियों के ऊपर मारने की प्रयास की. परिवार से दूर होने के कारण, अपने आप को जीवित रखने का एकमात्र तरीका यह है कि आप यहां हर पल का आनंद लें.

Related Articles

Back to top button