स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम से हार के बाद बाबर आजम ने दे डाला बचकाना बयान

Babar Azam Pakistan vs New Zealand 3rd T20I Match: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय टी20 ​वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुट चुकी है. न्यूजीलैंड की टीम पाक के दौरे पर है, जहां 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस बीच पाक को न्यूजीलैंड की बी टीम से भी हार का सामना करना पड़ा है. बड़ी बात ये है कि न्यूजीलैंड ने पाक को अच्छे खासे अंतर से हराया, लेकिन पाक के कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद बचकाना बयान दे डाला, जो रटारटाया सा लगता है. उन्होंने सिर्फ़ 10 रन का हवाला दे डाला.

सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज अच्छा नहीं रहा. बारिश के कारण खेल में खलल पड़ा. उस मैच में सिर्फ़ दो ही बॉल डाली जा सकी. इसके बाद दूसरे मैच में पाक ने न्यूजीलैंड पर एक अच्छी जीत दर्ज की, लेकिन तीसरा मैच 7 विकेट से हार गई. मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बोला कि हमने शायद 10 रन कम बनाए. उनका बोलना था कि नए बल्लेबाज को उतारना सरल नहीं था. मैच के बीच में ही पाक के विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्म्द रिजवान चोट के कारण सेवानिवृत्त हर्ट होकर वापस लौट गए.

बाबर आजम बोले, सिर्फ़ 10 रन कम रह गए 

अब समझिए की बाबर आजम ने बोला कि पाकिस्तानी टीम ने 10 रन कम बनाए. लेकिन यदि आप स्कोर कार्ड पर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि यदि टीम 10 से 15 रन और भी बना लेती तो भी कुछ होने वाला नहीं था. पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के हानि पर 278 रन बनाए थे. इसके उत्तर में जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो दिए गए लक्ष्य यानी 279 को 3 विकेट के हानि पर 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. यानी टीम के पास उस समय भी 7 विकेट शेष थे और 10 बॉल फेंकी जानी बाकी थीं. यानी यदि पाक की टीम 10 रन और भी अधिक बना लेती तो भी न्यूजीलैंड की टीम सरलता से दस रन और बनाकर मैच में जीत दर्ज कर सकती थी.

न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं सीरीज 

अब जरा जानिए कि हम पाक दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम को बी टीम क्यों कह रहे हैं. दरअसल न्यूजीलैंड के ज्यादातर बड़े खिलाड़ी इस समय हिंदुस्तान में हैं और इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं, इसके बाद भी पाक और न्यूजीलैंड की सीरीज तय हो गई. न्यूजीलैंड ने एक बी टीम बनाकर पाक भेज दी, यहां तक कि टीम की कमान भी माइकल ब्रेसवेल के हाथ में दी गई है, जो पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. केन विलियसन, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं, लेकिन यदि इंडियन प्रीमियर लीग नहीं होता तो ये सभी खिलाड़ी पाक में खेल रहे होते. इस बी टीम से भी पाक को करारी हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज के तीन मैच अब तक हो चुके हैं और सीरीज के दो मैच बाकी हैं, जिसमें देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है.

Related Articles

Back to top button