स्पोर्ट्स

टी20 विश्व कप में खेलने के लिए इस खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस

Virat Kohli in T20 World Cup 2024: आईपीएल से पहले तक इस बात को लेकर अनेक कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली क्या टी20 विश्व कप के लिए टीम इण्डिया में फिट बैठेंगे. अब तक भले ही उन्होंने 5 मुकाबले ही भारतीय प्रीमियर लीग में खेले हों, लेकिन उन्होंने कम से कम अपने आलोचकों को उत्तर देने का काम तो कर ही दिया है. इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में दो ही शतक लगे हैं और उसमें विराट कोहली का नाम शामिल है. इस बीच समाचार है कि विराट कोहली का टी20 विश्व कप का टिकट करीब करीब पक्का हो गया है, लेकिन सेलेक्टर्स बाकी नामों पर चर्चा जरूर कर रहे हैं.

विराट कोहली ने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में 5 मैच खेलकर 316 रन बना दिए हैं. वे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली के अतिरिक्त सिर्फ़ जॉस बटलर ने ही इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शतक लगाया है. हालांकि ये बात ठीक है कि उनका हड़ताल दर कुछ कम है. कोहली ने अब तक जो 8 शतक इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में लगाए हैं, इस वर्ष वाला सबसे धीमा है. लेकिन वे जिस तरह से रन बना रहे हैं, कोई वजह नहीं है कि वे वेस्टइंडीज और यूएसए जाने वाली फ्लाइट में ना बैठे हों. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच सेलेक्टर्स बाकी नामों को लेकर पसोपेश में हैं. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल यदि ओपनिंग करते हैं तो फिर शुभमन​ गिल को कहां फिट किया जाए, ये प्रश्न बड़ा है. शुभमन गिल ने अभी तक अपना वो रूप इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं दिखाया है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं.

युजवेंद्र चहल के नाम पर भी हो रही है चर्चा 

युजवेंद्र चहल भले ही इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन उनकी भी दावेदारी है. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए वे अब तक 8 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में वे दूसरे जगह पर हैं. विश्व कप की टीम के लिए जो और दावेदार हैं, उसमें कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का नाम है. ये दोनों गेंदबाज बैटिंग भी कर लेते हैं, लेकिन चहल भी अपनी दावेदार पेश कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह और जसप्रीत बुमराह का टीम में होना करीब करीब तय है. वहीं मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का भी नाम शामिल है.

मयंक यादव पर भी है सेलेक्टर्स की नजर 

इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग में एलएसजी की ओर से खेल रहे मयंक यादव नयी सनसनी बनकर उभरे हैं. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन पिछले ही मैच में वे चोटिल हो गए हैं और एक ही ओवर डालकर उन्हें वापस जाना पड़ा. हालांकि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी उन पर लगातार नजर बनाए हुए है. मोहम्मद शमी का इस का विश्व कप ना खेलना करीब करीब तय है, ऐसे में जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में मयंक यादव अच्छा विकल्प हो सकते हैं. लेकिन उनकी फिटनेश का मामला है, जिस पर बीसीसीआई की नजर जरूर होने वाली है. हालांकि अभी इंडियन प्रीमियर लीग जारी है और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी कि वे कैसा खेल दिखाते हैं, इसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button