राष्ट्रीय

रेवन्ना से जुड़े मामले पर HD कुमारस्वामी बोले…

कर्नाटक की राजनीति में JD(S) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘अश्लील वीडियो’ सामने आने के बाद भूचाल-सा मचा हुआ है. इसे लेकर अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने और अपनी फैमिली की इमेज को साफ-सुथरा कहा है. साथ ही अपने भतीजे प्रज्वल रेवन्ना से किनारा कर लिया है. मुद्दे पर आज कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JD(S) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “हम उन्हें बचाने नहीं जा रहे हैं, हम गंभीर कार्रवाई करेंगे लेकिन जिम्मेदारी गवर्नमेंट की है.

यह एक शर्मनाक मामला है- कुमारस्वामी

एएनआई के मुताबिक, एचडी कुमारस्वामी ने एक प्रश्न के उत्तर में बोला कि न सिर्फ़ एक चाचा के रूप में बल्कि राष्ट्र के एक आम आदमी के रूप में हमें इस घटना को लेकर कड़ा रूख अपनाना है. यह एक शर्मनाक मामला है, हम किसी को भी नहीं बचा रहे. हम इस प्रकार की गैरकानूनी चीजों के विरुद्ध लड़ रहे हैं. गवर्नमेंट कौन चला रहा है, उन्हें वास्तविक तस्वीर खुलासा करनी होगी और जमीनी हकीकत गवर्नमेंट को खुलासा करनी होगी, मुझे नहीं.

“यह कांग्रेस की चाल है”

JD(S) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “यह हमारे परिवार की इमेज को समाप्त करने के लिए कांग्रेस पार्टी की चाल है. इस घटना में देवेगौड़ा जी की क्या किरदार है” या मेरी? हम उन सभी चीजों के लिए उत्तरदायी नहीं हैं. यह प्रज्वल रेवन्ना का पर्सनल मुद्दा है. और मैं उसके (प्रज्वल रेवन्ना) संपर्क में नहीं हूं. नैतिक रूप से यह गवर्नमेंट की जिम्मेदारी है. नैतिकता के आधार पर हमने इस पर कुछ कठोर निर्णय लिया है.

इधर कर्नाटक में जेडी(एस) की सहयोगी दल भाजपा ने भी इस पर कठोर रूख अख्तियार किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोला है कि भाजपा का रुख साफ है कि हम राष्ट्र की ‘मातृ शक्ति’ के साथ खड़े हैं, राष्ट्र की नारी शक्ति के साथ हैं.

Related Articles

Back to top button