स्पोर्ट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया एक अतिरिक्त स्पिनर को स्क्वॉड में कर सकता है शामिल

ज्यादातर इंटरनेशनल क्रिकेटर इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2024 खेल रहे हैं, लेकिन सभी की निगाहें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग के ठीक बाद यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. क्रिकेट बोर्ड, चयनकर्ता और टीमों के मैनेजमेंट खिलाड़ियों पर नजर रख रहे हैं और अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी बीच सामने आया है कि ऑस्ट्रेलिया एक अतिरिक्त स्पिनर को स्क्वॉड में शामिल करके बड़ा दांव टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए खेल सकता है.

ऑस्ट्रेलिया आनें वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में एडम जैम्पा और ग्लेन मैक्सवेल के अतिरिक्त तीसरे स्पिनर पर नजर गड़ाए हुए है. ऑस्ट्रेलिया मेंस सेलेक्शन पैनल के चेयरमैन जॉर्ज बेली के अनुसार, गुरुवार को घोषित केंद्रीय अनुबंधों से गायब होने के बावजूद स्पिनर एश्टन एगर कैरेबियाई द्वीप और संयुक्त राज्य अमेरिका में आनें वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए मजबूत दावेदार हैं. एश्टन एगर को पिछले कुछ समय में कम मौके मिले हैं.

23 सदस्यीय अनुबंध सूची में एश्टन एगर शामिल नहीं हैं, लेकिन स्पिनरों की सहायता के लिए अपेक्षित परिस्थितियों की वजह से वे टीम में स्थान बना सकते हैं. जॉर्ज बेली को लगता है कि एडम जैम्पा और ग्लेन मैक्सवेल के अतिरिक्त वे 15 सदस्यीय टीम में तीसरे स्पिनर को शामिल करने का विकल्प खुला रखेंगे. जॉर्ज बेली ने संवाददाताओं से कहा, “टीम का संतुलन शायद दूसरे स्पिनर के होने से ही बनेगा.” ऑस्ट्रेलिया के पास ऑलराउंडर्स की भरमार है.

जॉर्ज बेली ने आगे कहा, “हर किसी के लिए इस तथ्य पर ध्यान देना अभी भी कठिन लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल एक बहुत ही उपयोगी सफेद गेंद वाले स्पिनर हैं और हम महत्वपूर्ण नहीं कि उन्हें अंशकालिक विकल्प के रूप में मानें, वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम फ्रंटलाइन विकल्प के रूप में मानते हैं. एडम जैम्पा साफ रूप से वहां होंगे और मुझे लगता है कि संभावित रूप से एक और के लिए अवसर होगा.” उन्होंने कहा है कि अप्रैल के अंत तक टीम का निर्णय हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button