स्पोर्ट्स

टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी और कार्तिक के बारे में रोहित शर्मा से पूछा, भारतीय कप्तान ने कहा…

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड का घोषणा जल्द होने वाला है. इस आईसीसी मेगा इवेंट के लिए किन दो विकेट कीपर को चुना जाएगा ये इस समय का सबसे बड़ा प्रश्न है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कई भारतीय विकेट कीपर बहुत बढ़िया खेल दिखा रहे हैं जिसमें युवा संजू सैमसन, ईशान किशन और ऋषभ पंत के साथ अनुभवी दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी भी शामिल हैं. हाल ही में एक पोडकास्ट के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी और कार्तिक के बारे में रोहित शर्मा से पूछा तो भारतीय कप्तान ने बोला कि दिनेश कार्तिक को तो मनाना सरल होगा, मगर धोनी को मनाना कठिन होगा.

क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर रोहित शर्मा ने कहा, “मैं काफी प्रभावित हुआ, खासकर दिनेश से. जिस तरह से उन्होंने कुछ रात पहले बल्लेबाजी की थी. धोनी भी 4 गेंद खेलने आए और उन 20 रनों से जबरदस्त असर डाला. अंततः खेल में यही अंतर था.

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि एमएसडी को निश्चित तौर पर वेस्टइंडीज आने के लिए मनाना कठिन होगा. वह बीमार और थके हुए हैं. हालांकि वह कुछ और काम के लिए अमेरिका जरूर आ रहे हैं. वह गोल्फ में रुचि रखता है, इसलिए मुझे लगता है कि वह गोल्फ खेलेंगे. मुझे लगता है डीके को मनाना सरल होगा.

 

वहीं ऋषभ पंत के बारे में रोहित शर्मा बोले, “ईमानदारी से कहूं तो ये सभी युवा काफी पागल हैं. यदि कोई मुझे हंसाता है तो वह ऋषभ पंत है. वह एक पागल आदमी है. मैं उसे तब से देख रहा हूं जब वह बच्चा था. जब उस घटना के कारण वह डेढ़ वर्ष तक बाहर रहा तो मैं उसके लिए काफी निराश हो गया था. मुझे खुशी है कि वह मैदान में वापस आ गया हैं. वह काफी मजाकिया है, जिस तरह की चीजें वह स्टंप के पीछे करता है. उसके पास ऐसा करने का अपना तरीका है, यही बात मुझे उसमें पसंद है. यहां तक कि जब वह इस दौर से गुजर रहा था, जब वह घायल था और नहीं खेल रहा था, तब भी वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर था. जब मुझे हंसना होता है तो मैं उसे बुला लेता हूं. वह कुछ कहेंगा और हम सब हंस पड़ेंगे.

ऋषभ पंत को क्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान मिलेगी?

वोट करने के लिए धन्यवाद !!

एमएस धोनी 42 वर्ष के हो गए हैं और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से 2020 में संन्यास लिया था. हालांकि वह लगातार इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. पिछले दिनों मुंबई इंडियंस के विरुद्ध ही धोनी ने हार्दिक पांड्या की 4 गेंदों पर 20 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने छक्कों की हैट्रिक भी लगाई थी. धोनी की यह पारी ही एमआई वर्सेस सीएसके मैच का अंतर बनी थी.

 

इसके अतिरिक्त दिनेश कार्तिक भी इन दोनों तगड़ी फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 287 रनों का पीछा करते हुए 35 गेंदों पर 5 चौकों और 7 गगनचुंबी छक्कों की सहायता से 83 रन बनाए थे. हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे.

 

Related Articles

Back to top button