स्पोर्ट्स

कोलकाता के खिलाफ मोहन बागान की जर्सी में उतरी लखनऊ

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को हुए पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 8 विकेट से हराया. ईडन गार्डेंस स्टेडियम में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया. लखनऊ ने 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए. उत्तर में कोलकाता ने 15.4 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया.

कोलकाता की ओर से ओपनर फिल सॉल्ट ने दोहरा प्रदर्शन दिखाया. कीपिंग के दौरान बेहतरीन लेने के साथ ही बैटिंग में उन्होंने 47 बॉल में नाबाद 89 रन की पारी खेली.  

1. मोहन बागान के कलर्स में उतरी लखनऊ
लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम इस मैच में अपनी रेगुलर जर्सी पहनकर नहीं उतरी. केएल राहुल की प्रतिनिधित्व वाली टीम ने मरून-ग्रीन कॉम्बिनेशन की जर्सी पहनी. जर्सी का रंग लिजेंडरी फुटबॉल क्लब मोहन बागान की मरून और हरे रंग की जर्सी से प्रेरित है.

LSG और फुटबॉल क्लब मोहन बागान दोनों के मालिक संजीव गोयनका है. मोहन बागान कोलकाता बेस्ड टीम है, यही कारण है कि LSG कोलकाता में मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनी.

LSG दूसरी बार कोलकाता के होम ग्राउंड में मरून कलर की जर्सी में दिखी.

2. फिल सॉल्ट ने विकेट के पीछे लपका उम्दा कैच
कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर फिल सॉल्ट ने बहुत बढ़िया बेहतरीन कैच लपककर मार्कस स्टॉयनिस को पवेलियन भेज दिया. 12वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी करने आए. ओवर की चौथी गेंद ऑफ साइड के बाहर थी. गेंद स्टोयनिस के बल्ले के अंदरुनी किनारे से लगने के बाद उनके पैड पर लगकर हवा में उछल गई. सॉल्ट ने गेंद पर नजर गड़ाए रखी और विकेट से दूर होने के बाद कैच पकड़ लिया.

मार्कस स्टोयनिस भी वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर विकेट के पीछे फिल सॉल्ट को कैच थमा कर पवेलियन लौट गए हैं. स्टोयनिस ने 5 गेंदों का सामना कर 10 रन बनाए.

सॉल्ट ने इस सीजन 5 मैचों में 4 विकेट में विकेट के पीछे से सहयोग दिया.

3. स्टार्क की इनस्विंगर पर अरशद बोल्ड हुए
KKR और आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टार्क ने अपनी इनस्विंगर बॉल से अरशद खान को बोल्ड कर दिया. LSG की पारी के अंतिम ओवर में स्टार्क ने दो विकेट लिए और उनमें से अंतिम विकेट आखिरी गेंद पर आया जब उन्होंने अरशद खान को खूबसूरती से क्लीन बोल्ड कर दिया. बॉल ऑफ स्टंप लाइन से प्रारम्भ की गई एक फुल डिलीवरी थी, अरशद खान ने स्लॉग किया, लेकिन बॉल स्विंग हुई और सीधे स्टंप में जा लगी, जिससे अरशद बोल्ड हो गए.

मिचेल स्टार्क में मैच में कुल 3 विकेट लिए.

4. रमनदीप सिंह ने लिया फ्लाइंग कैच
KKR के बैटर रमनदीप सिंह ने क्विक कैच लिया. मैच के 5वें ओवर में मिचेल स्टार्क की ओवरपिच गेंद को LSG बैटर दीपक हुड्डा ने ड्राइव किया. टाइमिंग ठीक नहीं हुई और गेंद बल्ले के किनारे से लगी. बॉल बैकवर्ड पॉइंट की ओर गई. ऐसा लग रहा था कि बॉल गैप में जाएगी, लेकिन वहां रमनदीप अपनी लेफ्ट साइड डाइव लगाते हुए कैच लपक लिया.

इस सीजन रमनदीप 5 मैच में 3 कैच ले चुके हैं.

5. अरशद ने सॉल्ट को दिया जीवनदान
LSG के प्लेयर अरशद खान ने KKR के लिए अर्धशतक लगाने वाले बैटर फिल सॉल्ट का कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दे दिया. 7वें ओवर की पांचवी बॉल पर शमार जोसेफ ने सॉल्ट को शॉर्ट बॉल फेंकी. इसे सॉल्ट ने डीप स्क्वायर की ओर पुल किया. वहां फील्डिंग कर रहे अरशद ने बाउंड्री पर आए, लेकिन बॉल उनकी ऊपर हथेलियों से लगकर सिक्स के लिए चली गई. अरशद ने सॉल्ट को 37 रन पर जीवनदान दिया.

सॉल्ट ने पारी में कुल तीन सिक्स लगाए.

6. बाउंड्री लगाकर सॉल्ट ने जिताया मैच
KKR के बैटर फिल सॉल्ट ने बाउंड्री लगाकर टीम को मैच जिताया. अंतिम में टीम को 4 रन की आवश्यकता थी. 16वें ओवर की चौथी बॉल पर सॉल्ट ने लेग साइड की ओर चौका लगा कर विनिंग शॉट खेला. सॉल्ट ने 47 बॉल में 89 रन की पारी खेली.

फिल सॉल्ट ने सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया.

 

 

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराया. कोलकाता की 17वें सीजन की यह चौथी जीत है. सीजन के 28वें मैच में रविवार को कोलकाता ने लखनऊ को 8 विकेट से हराया. मैच मोमेंट्स

 

Related Articles

Back to top button