स्पोर्ट्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराया

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. युवा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक के तूफान की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को यहां राजीव गांधी तरराष्ट्रीय स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 11 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हरा दिया. धीमी पिच पर चेन्नई को 20 ओवर में 165/5 रन पर रोकने के बाद हैदराबाद ने 18.1 ओवर में चार विकेट पर 166 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. इम्पैक्ट प्लेयर ट्रैविस हेड (31) के साथ ओपनिंग करने आए अभिषेक ने केवल 12 गेंदों में चार छक्कों और तीन चौकों की सहायता से 37 रन बनाए तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर जब दीपक चाहर को रवींद्र जड़ेजा ने कैच आउट किया तब तक हैदराबाद का स्कोर 46 रन था इसके बाद बाकी बल्लेबाजों ने आराम से लक्ष्य हासिल कर लिया

एडन मार्कराम ने 50 रन (36 गेंदों पर) की पारी खेली शाहबाज अहमद ने 18 रन बनाए हेनरिक ने नाबाद 10 रन बनाए नीतीश रेड्डी ने अंतिम समय पर हाथ खोलते हुए आठ गेंदों पर 14 रनों की तेज पारी खेली उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया चेन्नई के लिए मोईन अली ने शाहबाज और मार्कराम को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने पुरानी गेंद को गति देने की प्रयास नहीं की इससे गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी जिससे शॉट खेलने में परेशानी हो रही थी एक विकेट हाथ में होने के बावजूद चेन्नई के बल्लेबाज अंतिम पांच ओवरों में सिर्फ़ 38 रन ही बना सके कप्तान पैट कमिंस ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया चेन्नई के लिए शिवम दुबे ने सर्वाधिक 45 रन (24 गेंदों पर) बनाए जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे.

पहले गेंदबाजी करते हुए, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को कुछ स्विंग मिली और उन्होंने चौथे ओवर में मिड-ऑन पर रचिन रवींद्र को कैच कराकर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का अपना पहला विकेट लिया. अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों पर 35 रन और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंदों पर 26 रन बनाये दोनों ने मिलकर सात ओवर में टीम का स्कोर 54/1 तक पहुंचा दिया सीएसके को आठवें ओवर की पहली गेंद पर झटका लगा जब गायकवाड़ शाहबाज अहमद की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए. शिवम दुबे ने स्पिनरों के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन किया और अहमद को छक्का और चौका लगाया, जिसके बाद मयंक मारकंडे ने भी चौके का रास्ता दिखाया.

Related Articles

Back to top button