स्पोर्ट्स

आखिरी ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस की हुई रोमांचक जीत

आईपीएल 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला गया. मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में  खेले गए इस मैच में रोमांचक भिड़न्त देखने को मिली. अंतिम ओवर तक चले इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हराया. ये इस सीजन में मुंबई इंडियंस की तीसरी जीत है.

सूर्यकुमार यादव ने खेली मैच विनिंग पारी

सूर्यकुमार यादव की 53 गेंद में 78 रन की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 192 रन बनाए थे. सूर्यकुमार ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाने के साथ अपना 250वां इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेल रहे रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 81 की साझेदारी की. वहीं, रोहित ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगा कर 36 रन बनाए. तिलक ने 18 गेंद पर नाबाद 34 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के मारे. दूसरी ओर पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 31 देकर तीन जबकि सैम कुरेन ने 41 रन पर दो विकेट झटके.

पंजाब की आरंभ रही खराब 

193 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की आरंभ काफी खराब रही. पंजाब किंग्स ने 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद 111 रन तक पहुंचते हुए टीम के 7 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे. लेकिन आशुतोष शर्मा ने एक छोर से टीम को संभाले रखा और मैच को अंतिम ओवर तक पहुंचाने में सहायता की, मगर उनकी पारी टीम को जीत कर नहीं पहुंचा सकी.

आशुतोष शर्मा ने जीता फैंस का दिल 

आशुतोष शर्मा इस मैच में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्होंने 28 गेंदों पर अंधाधुन्ध 61 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 217.85 की हड़ताल दर से 2 चौके और 7 छक्के जड़े. आशुतोष शर्मा की इस पारी ने मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया था. लेकिन वह 18वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

प्वॉइंट्स टेबल में मुंबई को तगड़ा फायदा

मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई है. इससे पहले वह 9वें जगह पर थी. मुंबई इंडियंस ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और 3 मैचों में जीत हासिल की है. उसका नेट रन दर भी -0.133 का हो गया है. वहीं, इस हार के बाद पंजाब की टीम 8वें से 9वें जगह पर आ गई है. उसे अपने 7 मैचों में 5वीं हार मिली है

Related Articles

Back to top button