स्पोर्ट्स

आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक खेले जा चुके इतने मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का कारवां लगातार आगे बढ़ रहा है. इस दौरान गुरुवार 28 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध राजस्थान रॉयल्स ने बहुत बढ़िया 12 रन से जीत दर्ज की. राजस्थान की ओर से बहुत बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग ने 45 गेंद में बहुत बढ़िया 84 रन की पारी और उन्होंने अपना नाम ऑरेंज कैप की लिस् में शामिल करा लिया. रियान जिस फॉर्म में दिख रहे हैं उससे लगता है कि वह इस सीजन इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ बड़ा करेंगे. वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कई गेंदबाजों ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को चौंकाया है.

वहीं अब तक हुए 9 मैचों में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस काफी लंबी चलने वाली है. आखिर में कौन बाजी मार जाए अभी बोला नहीं जा सकता. दरअसल, ऑरेंज और पर्पल कैप किसे दी जाती है हम आपको यहां बताएंगे. ऑरेंज कैप टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी को दी जाती है. ये इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक है. पूरे सीजन में खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाते हैं. ऑरेंज कैप जीतने के लिए रन बनाते हैं. वहीं टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को पर्पल कैप का खिताब दिया जाता है.

ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप 3

आईपीएल 2024 में अभी तक खेले गए 9 मुकाबलों में सबसे पहले नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन हैं. जो ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं. क्लासेन ने 2 मैचों में 143 रन बना लिए हैं. जबकि 28 मार्च को दिल्ली के विरुद्ध बहुत बढ़िया 84 रनों की पारी खेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग इस लिस्ट में दूसरे जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं. कोहली ने अभी तक 2 मैचों में 98 रन बनाए हैं.

पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप 3

वहीं पर्पल कैप की लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान हैं. जिन्होंने 2 मैच में 6 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के खिलाड़ी हरप्रीत बरार हैं, जिन्होंने अबतक 3 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने भी तीन विकेट अपने नाम किए हैं.

Related Articles

Back to top button