स्पोर्ट्स

आईपीएल के पूर्व कोच टॉम मूडी ने थर्ड अंपायर पर उठाए सवाल

आईपीएल 2024 का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा था. इस मैच में तीसरे अंपायर ने कुछ निर्णय लिए, जो थोड़े से विादास्पद लगे. यही कारण है कि इंडियन प्रीमियर लीग की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच रहे टॉम मूडी ने थर्ड अंपायर की स्किल्स पर प्रश्न उठाए हैं. हालांकि, उन्होंने बोला है कि मैदान पर कुछ अंपायर अच्छे होते हैं, लेकिन थर्ड अंपायर के तौर पर कुछ स्किल्स और अनुभव होना चाहिए.

एसआरएच और पीबीकेएस के पूर्व हेड कोच टॉम मूडी ने एक्स पोस्ट करते हुए कहा, “अब समय आ गया है कि हम स्पेशलिस्ट थर्ड अंपायरों को रखने पर विचार करें, क्योंकि बहुत सारे संदिग्ध फैसला लिए जा रहे हैं. कुछ अंपायर मैदान पर बेहतर अनुकूल होते हैं, लेकिन थर्ड अंपायर को अनुभव और एक निश्चित कौशल सेट की जरूरत होती है.” उन्होंने हैशटैग इंडियन प्रीमियर लीग लिखा है तो इससे साफ है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की अंपायरिंग पर प्रश्न उठाए हैं.

दरअसल, पीबीकेएस वर्सेस एमआई मैच में थर्ड अंपायर नितिन मेनन थे. वे फील्ड पर अच्छे निर्णय लेते हैं, लेकिन थर्ड अंपायर के तौर पर उन्होंने अच्छे और परफेक्ट निर्णय नहीं लिए. टॉम मूडी का यही बोलना है. इंडियन प्रीमियर लीग में वाइड और नो बॉल को लेकर भी डीआरएस कॉल किया जाता है. इसी दौरान मुंबई इंडियंस की पारी के दौरान एक नॉन वाइड को थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने चेक किया और उसे वाइड कॉल करार दिया. पंजाब और मुंबई के बीच खेले गए इस मैच में वाइड कॉल्स को लेकर कुछ निर्णय चौंकाने वाले रहे. थर्ड अंपायर ने ज्यादातर मौकों पर ऑन फील्ड अंपायर के फैसलों को पलटा. केवल इस मैच में ही नहीं, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग के कई मैचों में ऐसा देखा गया है, जब मैदानी अंपायर के निर्णय को थर्ड अंपायर ने बदला है. एक बार तो थर्ड अंपायर ने अपने ही कॉल को बदल दिया था. उस पर भी टकराव छिड़ा था.

Related Articles

Back to top button