प्रो कबड्डी लीग में उत्तर प्रदेश योद्धा ने गुजरात को दी मात

प्रो कबड्डी लीग में  उत्तर प्रदेश योद्धा  ने गुजरात को दी मात

श्रीकांत जाधव, सुरेंद्र गिल, रिशांक देवाडिगा व सुमित के शानदार प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश योद्धा ने गुजरात फॉर्चून जाएंट्स को सोमवार को 33-26 से हराकर प्रो कबड्डी लीग की अंक तालिका में पांचवां जगह हासिल कर लिया.

उत्तर प्रदेश की 14 मैचों में यह सातवीं जीत है व वह 42 अंकों के साथ सातवें जगह से उठकर पांचवें जगह पर पहुंच गया है. गुजरात को 14 मैचों में आठवीं पराजय का सामना करना पड़ा. इस पराजय के बावजूद गुजरात को एक अंक मिला व वह 34 अंकों के साथ आठवें जगह पर है.

इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने आधे समय तक 16-9 की बढ़त बना ली थी. उत्तर प्रदेश के स्टार रहे श्रीकांत जिन्होंने 13 रेड में छह अंक बटोरे. सुमित ने आठ टैकल में पांच अंक जुटाए. गिल ने छह व देवाडिगा ने पांच अंक बटोरे.

गुजरात के लिए सचिन ने 10 व सुनील कुमार ने सात अंक जुटाए. दोनों टीमों ने रेड से 16-16 अंक बटोरे. उत्तर प्रदेश ने डिफेंस से 12 व गुजरात ने सात अंक जुटाए.

इससे पहले रविवार रात को हुए मुकाबले में बंगाल वारियर्स ने नजदीकी प्रयत्न में पुणेरी पलटन को 42-39 से हराया था. बंगाल की 14 मैचों में यह सातवीं जीत थी व वह 48 अंकों के साथ दूसरे जगह पर पहुंच गया है. पुणेरी को 14 मैचों में आठवीं पराजय का सामना करना पड़ा व वह 29 अंकों के साथ 10वें जगह पर है.

यूपी योद्धा ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है. यूपी की टीम की नितीश कुमार (चार टेकल अंक) व सुमित (पांच टेकल अंक) की डिफेंस जोड़ी व श्रीकांत जाधव व सुरिंदर गिल (दोनों छह रेड अंक) की रेडिंग जोड़ी ने गुजरात की टीम को सारे मैच के दौरान कठिनाई में रखा.