जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। पाक ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इस बार पाक ने जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में फायरिंग की है।

पाक की तरफ से की गई फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक नागरिक की मृत्यु हुई है। फायरिंग में 3 भारतीय नागरिक भी घायल हुए हैं।

पाकिस्तान की ओर से रात 10 बजे फायरिंग प्रारम्भ हुई जो प्रातः काल चार बजे तक जारी रही। पाक की फायरिंग में कई मकानों को क्षति पहुंची है। भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं जम्मू में कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाक रात से ही फायरिंग कर रहा है। भारतीय सुरक्षा बल पाक की गोलीबारी का करारा जवाब दे रहे हैं।

इससे पहले 15 अक्टूबर को भी पाक ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। गोलीबारी की घटना पुंछ जिले के कस्बा व किरणी सेक्टरों में दर्ज की गई थी। पाक की तरफ से बीते पांच वर्षों में 2019 में प्रयत्न विराम उल्लंघन की घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इस वर्ष आज की तारीख में सीजफायर उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं। जबकि वर्ष 2018 में इसका आंकड़ा 1629 था।