व्हील चेयर पर निचले सदन में आएं मुलायम सिंह, दिलाई जाएगी शपथ

व्हील चेयर पर निचले सदन में आएं मुलायम सिंह, दिलाई जाएगी शपथ

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बुजुर्ग नेता व मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) मंगलवार को व्हील चेयर पर लोकसभा (LokSabha) पहुंचे व उन्हें बेकार स्वास्थ्य के कारण निर्धारित क्रम से पहले निचले सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गयी.

Image result for Wheel Chair, Sadan, Mulayam Singh

यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आये. मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से बेकार चल रहा है.उनके सदन में पहुंचने के बाद कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने लोकसभा महासचिव से बोला कि मुलायम सिंह यादव सदन के वरिष्ठ मेम्बर हैं व आजकल बीमार चल रहे हैं. इसलिए उन्हें पहले शपथ दिलायी जाए.

आसन के इस आदेश के बाद महासचिव ने शपथ लेने के लिए सपा नेता का नाम पुकारा. यादव मंगलवार को सदन में आगे की पंक्ति में अपनी निर्धारित सीट पर न बैठकर पीछे की पंक्ति में बैठे थे. यादव ने पिछली पंक्ति से ही शपथ ली व इसके बाद लोकसभा सचिवालय का एक ऑफिसर उनके पास वह रजिस्टर लेकर गया जिस पर नवनिर्वाचित मेम्बर शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर करते हैं. इस रजिस्टर पर यादव ने हस्ताक्षर किए.

यादव के शपथ लेने पर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया. शपथ लेने के दौरान उनके नजदीक अखिलेश के अतिरिक्त सपा नेता एवं रामपुर से निर्वाचित सांसद आजम खान व पार्टी के अन्य सांसद उपस्थित थे. मुलायम सिंह यादव के शपथ लेने के बाद बीजेपी सांसद साक्षी महाराज सहित कुछ अन्य मेम्बर उनके पास गये वउनसे वार्ता करते नजर आये.