राष्ट्रीय

सलमान के आवास के पर फायरिंग मामले में 2 आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा 30 अप्रैल तक

मुंबई. मुंबई की एक न्यायालय ने बांद्रा में मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के मुद्दे में पंजाब से अरैस्ट किए गए दो आरोपियों को शुक्रवार को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. सुभाष चंद्र (37) और अनुज थापन (32) को मजिस्ट्रेट की न्यायालय में पेश किया गया. क्राइम शाखा ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों को पंजाब से अरैस्ट किया था. दोनों पर गोलीबारी करने वालों को कथित तौर पर हथियार और कारतूस उपलब्ध कराने का इल्जाम है.

पुलिस ने न्यायालय को सूचित किया कि आरोपियों की क्राइम में संलिप्तता थी और उन्हें तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अरैस्ट किया गया. पुलिस ने न्यायालय में बोला कि यह पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ करने की आवश्यकता है कि उन्हें हथियार किसने उपलब्ध कराए और उन्हें गोलीबारी करने वालों को हथियार देने के लिए किसने कहा. सलमान के आवास के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को पूर्व में अरैस्ट कर लिया गया था.

पुलिस ने इल्जाम लगाया है कि चंद्र और थापन गोलीबारी करने वालों सागर पाल और विक्की गुप्ता को 15 मार्च को दो देशी पिस्तौल और 38 कारतूस सौंपने के लिए पनवेल (मुंबई के पास रायगढ़ जिले में) आए थे. एक न्यायालय ने पाल (21) और गुप्ता (24) की पुलिस हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी. पुलिस ने इन चारों आरोपियों के अतिरिक्त कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को मुद्दे में वांछित आरोपी घोषित किया है. आरोपियों की ओर से पेश वकील अजय दुबे ने दलील दी कि चंद्र और थापन ने अन्य आरोपियों को हथियार मौजूद नहीं कराए थे या पनवेल नहीं गए थे और उनका बिश्नोई रैकेट से कोई संबंध नहीं था.

उन्होंने बोला कि उनके मुवक्किलों के विरुद्ध सभी इल्जाम निराधार हैं और उन्हें मुद्दे में फंसाया गया है. गुप्ता और पाल 14 अप्रैल की सुबह बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर गोलीबारी के बाद मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे. आरोपियों को 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ जिले के माता नो मध गांव से पकड़ा गया था. बाद में, मुंबई पुलिस की क्राइम शाखा ने गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद करने के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद कीं.

Related Articles

Back to top button