राष्ट्रीय

समाजवादी पार्टी से लोकसभा का टिकट कटने के बाद डॉक्टर एसटी हसन ने कहा…

मुरादाबाद . सपा से लोकसभा का टिकट कटने के बाद चिकित्सक एसटी हसन ने बोला कि पार्टी मुखिया अखिलेश के अगल-बगल में आरएसएस और बीजेपी के लोग छिपे हैं, जो उन्हें मिसगाइड करते हैं. इसके कारण मेरा टिकट काटा गया है.

एसटी हसन ने आईएएनएस से विशेष वार्ता में बोला कि लोकसभा चुनाव में वह मुरादाबाद में पार्टी का प्रचार नहीं करेंगे. उन्होंने बोला कि मुझे टिकट कटने के बारे में पता नहीं है. मेरे ऊपर न तो दाग धब्बा है, न ही मैं भू माफिया हूं, मैं तो एक डाक्टर हूं.

उन्होंने बोला कि अखिलेश के अगल-बगल आरएसएस और बीजेपी के लोग छिपे हैं, जो समाजवादी पार्टी को समाप्त करने में लगे हैं. वे लोग नहीं चाहते की समाजवादी पार्टी में मुसलमान लीडरशिप आगे बढ़े. कुछ लोग पार्टी का हानि करने के लिए अखिलेश को मिसगाइड कर रहे हैं. हसन ने बोला कि अखिलेश बहुत अच्छे आदमी हैं. समाजवादी पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मुझे मेयर और सांसद भी बनाया.

हसन ने बोला कि मैं मुरादाबाद में पार्टी का प्रचार नहीं करूंगा. इसके अतिरिक्त अखिलेश यादव जहां भी कहेंगे, वहां प्रचार करूंगा. रामपुर में पार्टी आजम खां के सुझाए गए प्रत्याशी को उम्मीदवार नहीं बना सकी, इसलिए खां के कहने पर रुचि वीरा को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि मुरादाबाद से सपा के सांसद चिकित्सक एसटी हसन का टिकट कट गया, जबकि उन्होंने मंगलवार को नामांकन भी कर दिया था. पार्टी ने उनकी स्थान रुचिवीरा को टिकट दे दिया.

ज्ञात हो कि हसन 2006 से 2012 तक मुरादाबाद के महापौर रह चुके हैं. वह 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार के रूप में मुरादाबाद से मैदान में उतरे थे, लेकिन बीजेपी से हार गए थे. पार्टी ने 2019 में हसन को मुरादाबाद से दोबारा उम्मीदवार बनाया था और वह अच्छे वोटों से जीते थे.

 

Related Articles

Back to top button