बिज़नस

गूगल में दो दशक पूरे करने पर पिचाई ने दिल छू लेने वाला नोट किया साझा

अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने कंपनी में 20 वर्ष पूरे करने पर बोला कि तब से अब तक बहुत कुछ बदल गया है, मसलन टेक्नोलॉजी, कंपनी के उत्पादों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या और मेरे बाल.

पिचाई ने, जो 2004 में एक उत्पाद प्रबंधक के रूप में गूगल में शामिल हुए थे, कंपनी में दो दशक पूरे करने पर इंस्टाग्राम पर एक छोटा, दिल छू लेने वाला नोट साझा किया है.

उन्होंने लिखा, 26 अप्रैल 2004 गूगल में मेरा पहला दिन था. तब से बहुत कुछ बदल गया है – टेक्नोलॉजी, हमारे उत्पादों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या… मेरे बाल.

उन्होंने लिखा है कि जो चीज़ उनके लिए नहीं बदली है वह है इस अद्भुत कंपनी में काम करने से मिलने वाला रोमांच.

पिचाई ने कहा, 20 वर्ष बाद भी मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.

उनकी पोस्ट पर यूजर्स ने खूब कमेंट किए और उन्हें गूगल में 20 वर्ष पूरे करने पर शुभकामना दी.

एक यूजर ने लिखा, दो दशकों का समर्पण, बीस वर्ष की जीत और उत्कृष्टता की विरासत.

एक अन्य ने मजाक में लिखा, मैं तय नहीं कर सकता कि कौन सी उपलब्धि बड़ी है, आपके द्वारा लाए गए सभी प्रौद्योगिकी सुधारों में 20 वर्ष या यह तथ्य कि टेक्नोलॉजी में 20 वर्ष बिताने के बाद भी आप गंजे नहीं हुए हैं.

गूगल में पिचाई ने क्रोम और क्रोम ओएस जैसे कई उत्पादों के लिए उत्पाद प्रबंधन और नवाचार पहलुओं का प्रबंधन किया. उन्होंने गूगल ड्राइव के विकास में भी जरूरी किरदार निभाई.

अगस्त 2015 में उन्हें गूगल का सीईओ नियुक्त किया गया और 2019 में उन्होंने टेक कद्दावर की मूल कंपनी अल्फाबेट के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला.

 

Related Articles

Back to top button