राष्ट्रीय

शाह : दो चरणों के चुनाव के बाद, अपने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर हम कह सकते हैं कि…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी और एनडीए में उसके सहयोगियों ने दो चरणों के मतदान के बाद 100 से अधिक सीटें पार कर ली हैं और लोकसभा चुनाव 2024 में “400 पार” का लक्ष्य हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं. अमित शाह ने यह भी बोला कि बीजेपी लोगों के आशीर्वाद और समर्थन से 400 से अधिक लोकसभा सीटों के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है. अमित शाह ने बोला कि दो चरणों के चुनाव के बाद, अपने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर हम कह सकते हैं कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल 100 से अधिक (सीटें) पार कर चुके हैं और हमें विश्वास है कि हम ‘400 पार’ के अपने संकल्प की ओर बढ़ रहे हैं. शुरुआती रुझानों के अनुसार, बीजेपी को दक्षिण हिंदुस्तान में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

 

अमित शाह ने पार्टी की गुवाहाटी उम्मीदवार बिजुली कलिता मेधी के लिए रोड शो किया था. बीजेपी असम में 14 में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां, असम गण परिषद (एजीपी), क्रमशः दो सीटों (बारपेटा और धुबरी) और यूपीपीएल एक सीट (कोकराझार) पर चुनाव लड़ रही हैं. तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है.

कांग्रेस असत्य फैला रही है

अमित शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी इल्जाम लगाया कि कांग्रेस पार्टी असत्य फैला रही है कि बीजेपी तीसरी बार सत्ता में लौटने पर संविधान को बदलने और आरक्षण खत्म करने का इरादा रखती है. कांग्रेस पार्टी भगवा पार्टी द्वारा संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के बारे में असत्य फैला रही है. हम मतदाताओं को अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक के रूप में नहीं देखते हैं. अमित शाह ने बोला कि बीजेपी असम में 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीतेगी. केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रारम्भ से ही तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए कांग्रेस पार्टी की निंदा की और बोला कि वह अपने बचे हुए समर्थन आधार में से थोड़ा सा बचाना चाहती है.

Related Articles

Back to top button