राष्ट्रीय

विधायक अनवर के इस बयान से मचा बवाल

लोकसभा चुनाव 2024 की प्रक्रिया जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे सियासी दलों के नेताओं के बीच विवादित बयानों का दौर भी तेज होने लगा है. अब केरल में लेफ्ट पार्टी के विधायक पीवी अनवर ने राहुल गांधी को लेकर कुछ ऐसा बोला है जिससे नया सियासी घमासान प्रारम्भ हो गया है. अनवर ने कथित तौर पर राहुल गांधी को अपना डीएनए टेस्ट कराने और नाम से गांधी उपनाम हटाने की राय दी है. पीवी अनवर के इस विवादित बयान का कांग्रेस पार्टी ने कड़ा विरोध किया है और चुनाव आयोग से  विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोमवार की रात केरल के पलक्कड़ जिले में आयोजित एक चुनावी रैली में राज्य के नीलांबुर से विधायक पीवी अनवर ने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी के डीएनए का जिक्र किया. बता दें कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं और 2024 में भी यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं. अनवर ने कथित तौर पर बोला है कि कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी के डीएनए का परीक्षण किया जाना चाहिए. इसके साथ ही विधायक ने राहुल गांधी को नाम से गांधी शब्द हटा लेने की भी राय दी है.

राहुल ने की थी केरल मुख्यमंत्री की आलोचना

दरअसल, बीते कुछ दिनों से राहुल गांधी केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर लगातार धावा कर रहे हैं. राहुल गांधी ने ये भी बोला था कि यदि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कारावास में हो सकते हैं तो केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट करप्शन के कई आरोपों के बावजूद भी केरल के सीएम के प्रति नरम रुख क्यों अपनाए हुए है? इसी के बाद लेफ्ट विधायक अनवर ने राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया है.

कांग्रेस भड़की तो मुख्यमंत्री विजयन ने दिया बयान

विधायक अनवर के बयान पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है. केरल कांग्रेस पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन ने चुनाव आयोग में कम्पलेन दी है और वामपंथी विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. कांग्रेस पार्टी सांसद के मुरलीधरन ने बोला है कि मुख्यमंत्री विजयन द्वारा अनवर को खुला छोड़ा जा रहा है. वहीं, सांसद सुधाकरन ने बोला है कि मुख्यमंत्री विजयन के पास अब कोई क्लास नहीं है और अब उनकी लोकप्रियता समाप्त हो गई है. वहीं, राज्य के सीएम पिनाराई विजयन ने पूरे मुद्दे पर बोला है कि यदि आप किसी की निंदा करेंगे तो आपको इसका प्रतिकार मिलेगा. उन्होंने बोला कि राहुल गांधी यह न सोचें कि वह निंदा से ऊपर हैं.

Related Articles

Back to top button