राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव के बीच लवली के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए माना जा रहा बड़ा झटका

कांग्रेस पार्टी के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को अपने पद से त्याग-पत्र दे दिया. लोकसभा चुनाव के बीच लवली के इस्तीफे को कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है. ऐसे में बीजेपी अपनी विपक्षी पार्टी पर हमलावर हो गयी है. बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने इस मामले पर कांग्रेस पार्टी को घेरा है. आरपी सिंह, शहजाद पूनावाला, हर्षवर्द्धन और वीरेंद्र सचदेवा समेत कई भाजपा नेताओं की इस मामले पर प्रतिक्रिया सामने आ चुकी है. वहीं, कांग्रेस पार्टी की सहयोगी पार्टी आप की बात करें तो उन्होंने इस मामले को पार्टी का आंतरिक मुद्दा बताकर इसपर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

ये तो होना ही था….: हर्षवर्द्धन

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने इस मामले पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, ‘ये तो होना ही था…. @INCIndia  के लिए यह मूर्खता की पराकाष्ठा ही थी कि जिस आम आदमी पार्टी और @ArvindKejriwal  का सियासी जन्म ही कांग्रेस पार्टी को गालियां देकर हुआ हो, आज केवल मोदी जी से डरकर एकदूसरे को गले लगाने पर विवश हो चुके हैं. दिल्ली में कांग्रेस-आप का गठबंधन कभी अस्तित्व में था ही नहीं क्योंकि जमीनी कार्यकर्ता ने कभी इसे स्वीकारा ही नहीं था और मैं आज गारंटी के साथ कहता हूं कि 4 जून की दोपहर तक करारी हार के बाद यही ठगबंधन के नेता एकदूसरे को फिर से गालियां देना प्रारम्भ कर देंगे. @ArvinderLovely  जी का जाना केवल एक आरंभ है. अभी तो ऐसे बहुत से जमीनी कार्यकरताओं की अंतरात्मा जागेगी.

यह टुकड़े-टुकड़े पार्टी है: शहजाद पूनावाला

अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के मामले पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘एक तरफ पीएम मोदी के नेतृत्व में मिशन और विजन वाली पार्टी और गठबंधन है और दूसरी तरफ एक ऐसा गठबंधन है जिसके भीतर ही विभाजन, असमंजस है और यह टुकड़े-टुकड़े पार्टी है. आज अरविंदर सिंह लवली ने स्थिति साफ कर दी है. इन्होंने दिल्ली से ऐसे प्रत्याशियों को उतारा जिनका न ही दिल्ली और न ही उनकी पार्टी से कोई वास्ता था, जिस आम आदमी पार्टी का जन्म कांग्रेस पार्टी को समाप्त करते हुए हुआ, जिनके साथ पंजाब में कुश्ती है उनके साथ दिल्ली में मोहब्बत है. इसे जनता समझ रही थी और अब कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता भी इससे तंग आकर अपनी निराशा को बयान कर रहे हैं इसलिए इस गठबंधन में जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक कलेश ही चलता है.

कांग्रेस में ही आपसी सहमति नहीं है: वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बोला कि भ्रष्टाचारियों के INDI गठबंधन के तथाकथित प्रमुख दल कांग्रेस पार्टी में ही आपसी सहमति नहीं है. जिस दल कांग्रेस पार्टी में न लोकतंत्र है और न ही सेवा की सोच, उसमें मूल्यों को महत्त्व देने वाले आदमी रह ही नहीं सकते. 6 दशक तक राष्ट्र को लूटने वाली कांग्रेस पार्टी अब अपने अंत की तरफ अग्रसर है.

कांग्रेस में सब ठीक-ठाक नहीं है: आरपी सिंह

दिल्ली कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे पर बीजेपी नेता आरपी सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस में सब ठीक-ठाक नहीं है. कांग्रेस पार्टी में एक परिवार ही सब कुछ चलाना चाहता है और परिवार ही सब कुछ चलाना चाहता है, जिससे जमीनी नेता तंग हैं…. दिखाई देता है कि कल तक वे(कांग्रेस) जिन लोगों पर करप्शन के इल्जाम लगाते थे आज वे उन्हीं लोगों के साथ समझौता करके चुनाव लड़ रहे हैं. ये कैसे संभव है? साफ दिखाई दे रहा है कि वहां लोगों को घुटन हो रही है इसलिए वे त्याग-पत्र दे रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button