राष्ट्रीय

राहुल गांधी झूठ के साथ-साथ अपनी ही कांग्रेस पार्टी का लगे हैं मटियामेट करने में : मनोहर लाल

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पार्टी पार्टी पर तंज कसते हुए बोला कि राहुल गांधी अपनी ही पार्टी को समाप्त करने में लगे हैं. वहीं बीजेपी को बढ़ाने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी के बाद राहुल गांधी को दिया. उन्होंने बोला कि राहुल गांधी को बोलने की समझ नहीं है, असत्य के साथ-साथ अपनी ही कांग्रेस पार्टी पार्टी का भी मटियामेट करने में लगे हैं. कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की संस्कृति विदेशी है. असत्य की राजनीति करने वालों के दिन लद चुके हैं और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का सुपड़ा साफ होना निश्चित है. पूर्व सीएम मनोहर लाल ने चरखी दादरी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस पार्टी पर जमकर तंज कसे.

पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान द्वारा आयोजित इस जनसभा में मनोहर लाल ने बोला कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी विदेशी संस्कृति का अनुसरण करते हैं. यही कारण है कि राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी को सम्मान देने की बजाय ‘तू’ कहकर संबोधित करते हैं. उन्होंने पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान को मंच से साफ दिल का कहा और बोला कि वे अपने क्षेत्र के लिए स्वच्छ राजनीति करते हैं. मन में जो ठीक या गलत हो, तुरंत बोलते हैं. वहीं मंच पर उपस्थित वित्त मंत्री जय प्रकाश दलाल की तरफ देखकर मनोहर लाल ने बोला कि पहले खजाने की जो चाबी मेरे पास थी, वो आजकल इनके पास है. पहले जब मुख्यमंत्री होने के नाते दादरी आता तो कुछ देकर जाता था, लेकिन आज जनता से कुछ मांगने आया हूं. मनोहर लाल ने बोला कि आजकल प्रदेश में सैनी सबसे अधिक उछल रहे हैं और इसका कारण सब जानते हैं. उन्होंने बोला कि इसमें थोड़ा बहुत सहयोग मेरा भी है. बीजेपी की गवर्नमेंट ने ही दादरी जिला की सुध ली और अनेक रिकार्ड विकास कार्य करवाए. लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सभी 10 सीटों में पिछली जीत से अधिक मार्जन से जीत का दावा किया. बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने बीजेपी की तीसरी बार गवर्नमेंट बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से वोट डालने का आह्वान किया. इस मौके पर मंत्री जेपी दलाल, विधायक लक्ष्मण यादव, पूर्व विधायक और किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र मांढी, जिलाध्यक्ष डा किरण कलकल, उमेद पातुवास, संदीप जोशी, बबीता फोगाट, राजेश बंटी, बक्शी सैनी, संदीप फोगाट इत्यादि मौजूद रहे.

‘खूब लड़ो, जी भर के लड़ो’

विजय संकल्प रैली में भीड़ से गदगद मनोहर लाल ने पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान को शायराना अंदाज में क्षेत्र का विशेष नेता बताया. शायरी अंदाज में बोला – खूब लड़ो, जी भरके लड़ो. इतनी गुंजाइश रख लेना कि यदि दोबारा मिलने का अवसर मिले तो शर्मिंदगी की बजाये प्यार मिले. ऐसे ही साफ दिल के नेता हैं सतपाल सांगवान. सांगवान बड़े दिल के हैं और अब बीजेपी में आ गए तो इस क्षेत्र में हमे कोई चिंता भी नहीं है. रैली में पहुंचे कई लोगों ने पीछे से आवाज लगाते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी ने बंसीलाल को समाप्त किया तो सतपाल सांगवान के साथ वे बीजेपी में आ गए हैं. बंसीलाल के भक्त हैं सांगवान और वे उनके साथ खड़े रहेंगे.

Related Articles

Back to top button