राष्ट्रीय

राष्ट्रपति मुर्मू समेत अन्य नेताओं ने सभी देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद

नई दिल्ली . देशभर में गुरुवार को ईद की नमाज अता की गई. लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर शुभकामना दी. राजधानी दिल्ली सहित राष्ट्र भर में गुरुवार को ईद मनाई जा रही है. मुसलमान समुदाय के लोग मस्जिदों में नमाज के लिए जमा हुए.

दिल्ली की जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में नमाजी जमा हुए.

भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत अन्य नेताओं ने भी सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है. एक माह तक चले पवित्र रमजान के बाद बुधवार शाम आखिर ईद के चांद का दीदार हो गया. इसलिए राष्ट्र के अधिकतर हिस्सों में गुरुवार को ईद मनाई जा रही है.

दिल्ली की जामा मस्जिद और फतेहपुरी मस्जिद में भी नमाज अता की गई. ईद के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संदेश में कहा, “मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुसलमान भाइयों और बहनों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देती हूं. रमजान के पावन महीने के बाद मनाये जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है. खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है. मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूं कि हमारा राष्ट्र लगातार प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें.

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने भी सभी को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दीई I पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद भी इस अवसर पर दिल्ली में उपस्थित रहे. नमाज के बाद उन्होंने बोला कि ईद के दिन हिंदुस्तान में लोग खुशियां मनाएं, राष्ट्र में एकता और खुशहाली हो, हम यही दुआ करते हैं.

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने ईद-उल-फितर पर दिल्ली के संसद मार्ग स्थित मस्जिद में नमाज़ अदा की. नमाज के बाद उन्होंने बोला कि वो सभी को ईद की मुबारकबाद देते हैं.

 

Related Articles

Back to top button