राष्ट्रीय

रक्षा सौदों में दलाली खाने वाली कांग्रेस सेना पर ज्ञान न ही बांटे तो बेहतर होगा : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को मीडिया से रूबरू होते हुए बोला कि आज़ादी के बाद से अब तक रक्षा सौदों में दलाली खाने वाली कांग्रेस पार्टी सेना पर ज्ञान न ही बांटे तो बेहतर होगा. अच्छी सुविधाओं के लिए हमारे सैनिक तरसते रह गए और कांग्रेस पार्टी शत्रु राष्ट्रों के एजेंडे पर इंडियन आर्मी को कमजोर करती रही. मोदी राज में इंडियन आर्मी और सीमा दोनों ही सशक्त और सुरक्षित हुए हैं.

कांग्रेस बताए कि वो चीन-पाकिस्तान की कठपुतली क्यों बनी रही? ठाकुर ने बोला कि आज़ादी के बाद लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी पार्टी यदि अपने स्वार्थ तक सीमित न रह कर देशहित के बारे में सोचती तो हिंदुस्तान बहुत पहले महाशक्ति बन चुका होता. कांग्रेस पार्टी शासनकाल में राष्ट्र जल, थल, नभ में हुए बड़े घोटालों का गवाह बना जिसने विश्व में हमारी अस्मिता को चोट पहुंचा कर हमारी छवि एक कमज़ोर राष्ट्र के रूप में बनाई. केंद्रीय मंत्री ने बोला कि इतिहास गवाह है कि आज़ादी के बाद से अब तक कांग्रेस पार्टी पार्टी ने हर डिफ़ेंस डील में अपनी डील को तरजीह दी है. हमेशा से कांग्रेस पार्टी का एजेंडा राष्ट्र के पैसे को अपनी जेबों में भरने का रहा है.

आज़ादी के तुरंत बाद चाहे इंग्लैंड से 3 हज़ार जीप ख़रीदने का मुद्दा हो या फिर बोफ़ोर्स से लेकर स्कॉर्पियन सबमरीन और वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले की बात हो, हर मुद्दे में कांग्रेस पार्टी पार्टी के हाथ दलाली से रंगे हैं. सेना की मज़बूती के लिए ख़र्च होने वाले पैसों को कांग्रेसी नेताओं ने अपनी अय्याशियों पर ख़र्च करती रही. केंद्रीय मंत्री ने बोला कि ‘मोदी गवर्नमेंट के 10 सालों के कार्यकाल में सेना के लिए जो कार्य हुए हैं, वह पिछले 60 सालों में भी नहीं हुए होंगे. हमने सेना की सालों पुरानी मांग, वन रैंक वन पेंशन को लागू किया. अभी तक एक लाख करोड़ से अधिक पैसा हम हमारे बहादुर पूर्व सैनिकों को दे चुके हैं.

Related Articles

Back to top button