राष्ट्रीय

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी के घोषणापत्र की तुलना मुसलमान लीग के घोषणापत्र से करने पर पीएम मोदी के विरुद्ध सोमवार को चुनाव आयोग में कम्पलेन दर्ज कराई है. दरअसल, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में एक चुनावी रैली के दौरान यह टिप्पणी की थी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को “झूठ का पुलिंदा” बताते हुए बोला था कि दस्तावेज़ के हर पृष्ठ से “भारत को टुकड़ों में तोड़ने की प्रयास की बू आती है. मुसलमान लीग की मुहर वाले इस घोषणापत्र में जो कुछ बचा था, उस पर वामपंथियों ने कब्ज़ा कर लिया है. आज कांग्रेस पार्टी के पास न तो सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस पार्टी ने सब कुछ ठेके पर दे दिया है और पूरी पार्टी को आउटसोर्स कर दिया है.

अब कांग्रेस पार्टी ने पीएम की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोला कि पीएम मोदी, लोकसभा चुनावों में 180 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही बीजेपी की आसार से डरे हुए हैं और फिर से “उसी घिसी-पिटी हिंदू-मुस्लिम स्क्रिप्ट” का सहारा ले रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए इल्जाम लगाया था कि उनके “वैचारिक पूर्वजों” ने स्वतंत्रता संग्राम में हिंदुस्तानियों के विरुद्ध ब्रिटिश और मुसलमान लीग का समर्थन किया था.

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ‘मोदी-शाह के सियासी और वैचारिक पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में हिंदुस्तानियों के विरुद्ध ब्रिटिश और मुसलमान लीग का समर्थन किया था.‘ खड़गे ने बोला था कि, “आज भी, वे आम हिंदुस्तानियों की आकांक्षाओं, जरूरतों और मांगों के मुताबिक निर्देशित और आकार दिए गए ‘कांग्रेस इन्साफ पत्र’ के विरुद्ध मुसलमान लीग का आह्वान कर रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button